न शाहरुख़, न आमिर, अब मोहनलाल बनाएंगे 1000 करोड़ की महाभारत

News18Hindi
Updated: April 18, 2017, 2:22 PM IST
न शाहरुख़, न आमिर, अब मोहनलाल बनाएंगे 1000 करोड़ की महाभारत
सुपरस्टार मोहनलाल बनाने वाले हैं 1000 करोड़ की महाभारत
News18Hindi
Updated: April 18, 2017, 2:22 PM IST
ऐसा लगता है कि फ़िल्म इंडस्ट्री के लिए महाभारत एक सुपरहिट टॉपिक है क्योंकि बॉलीवुड में इस विषय पर फ़िल्म बनाने की ख्वाहिश हर कोई ज़ाहिर कर रहा है.

लेकिन जहां शाहरुख़ पैसे न होने की बात कह कर इस से पल्ला झाड़ चुके हैं, वहीं आमिर ने भी वक़्त न होने की बात कह कर इस प्रोजेक्ट से किनारा किया है.

बाहुबली जैसी मेगा बजट फ़िल्म के निर्देशक एस राजामौली भी इसे बनाना चाहते हैं लेकिन फ़िलहाल ये प्रोजेक्ट इन में से किसी के पास नहीं,बल्कि मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल के पास है.

शाहरुख़ के पास नहीं है इस फ़िल्म को बनाने के लिए पैसे

मोहनलाल राम गोपाल वर्मा की सुपरहिट फ़िल्म 'कंपनी' में आईपीएस के किरदार में नज़र आए थे.

अब मोहनलाल ने आधिकारिक घोषणा की है कि वो जल्द ही पाचों पांडवों में से एक 'भीम' के एंगल से महाभारत पर फ़िल्म शुरू करने वाले हैं.

महाभारत पर बन रही इस फ़िल्म का बजट लगभग 1000 करोड़ हो सकता है और इस तरह से ये फ़िल्म '2.0' और 'बाहुबली' को पीछे छोड़ते हुए भारतीय सिनेमा की अब तक की सबसे बड़े बजट की फ़िल्म बन जाएगी.

एक्टर मोहनलाल ने फे़सबुक पर एक वीडियो पोस्ट कर लिखा कि उन्हें याद भी नहीं कि उन्होंने कितनी बार 'रंदामुजहम' (महाभारत का मलयाली संस्करण) को पढ़ा है और कहा कि वो हमेशा से महाभारत को बड़े पर्दे पर लाना चालते थे.

मोहनलाल खुद इस फिल्म में 'भीम' की भूमिका में नजर आएंगे.



फ़िलहाल निर्माताओं ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा है कि महाभारत का निर्माण दो भागों में किया जाएगा. जिसकी शूटिंग 2018 के सितंबर में शुरू होगी और फ़िल्म 2020 तक रिलीज होगी.

हालांकि फ़ैन्स को बाहुबली की तरह फ़िल्म के दूसरे पार्ट के लिए बहुत दिनों तक इंतज़ार नहीं करना होगा और पहली फ़िल्म के रिलीज होने के 90 दिन के भीतर ही दूसरे भाग को रिलीज कर दिया जाएगा.

ये फ़िल्म इंग्लिश, हिंदी, मलयालम, कन्नड़, तमिल और तेलगु भाषाओं में शूट की जाएगी और दूसरे भारतीय भाषाओं और विदेशी भाषाओं में भी डब की जाएगी.
First published: April 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर