सलमान खान ने बताया सालों से जी रहे हैं इस 'दर्द' के साथ

News18Hindi
Updated: May 18, 2017, 3:34 PM IST
सलमान खान ने बताया सालों से जी रहे हैं इस 'दर्द' के साथ
सलमान खान ने बताया सालों से जी रहे हैं इस 'दर्द' के साथ
News18Hindi
Updated: May 18, 2017, 3:34 PM IST
इस बात में कोई दो राय नहीं है कि सलमान खान बॉलीवुड के टॉप स्टार हैं लेकिन वो बॉलीवुड के उन चंद सितारों में से हैं जो अपने निजी जीवन की परेशानियों पर शायद ही कभी बात करते हों.

आशा पारेख की ऑटोबायोग्राफ़ी लाँच करते समय सलमान ने कहा भी था कि वो शायद कभी दुनिया को नहीं बता पाएंगे कि उनकी ज़िंदगी कैसी रही.

लेकिन हमेशा शांत रहने वाले सलमान ने अपनी आने वाली फ़िल्म 'ट्यूबलाइट' के पहले गाने के रिलीज के दौरान अपने जीवन की एक ऐसी बात शेयर की जिसे सुनने वाले भावुक हो गए.

दरअसल आम तौर पर सलमान को लोग सख़्त मिजाज़ मानते हैं और उन्हें हमेशा मस्ती करने वाले इंसान के तौर पर जाना जाता है.

लेकिन सलमान एक लंबे समय से, भयानक दर्द देने वाली एक बीमारी से जूझ रहे हैं, सलमान ने बताया," मैं 'ट्राईजेमिनल न्यूराल्जिया' नाम की बीमारी से जूझ रहा हूं जो एक तरह का फेशियल डिसऑर्डर है और इसके दौरान कई बार मुझे असहनीय दर्द से गुजरना पड़ा लेकिन मैं टूटा नहीं और मैंने फैसला किया कि मैं अब अपने अभिनय को और गंभीरता से लूंगा".

इस बीमारी में पीड़ित के चेहरे के हिस्सो में बस छू लेने भर से चाकू गोदने जितना तेज़ दर्द उठता है और कई बार पेन किलर भी इस दर्द को कम नहीं कर पाते.

इस बीमारी से लंबे समय से ग्रसित सलमान ने आगे बताया "इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस दर्द से गुजर रहें हैं. फ़िल्म का कोई सीन करते हुए चाहे आपके शरीर में कुछ टूट जाए, चाहे आपके घुटनों में चोट आ जाए, इन सबके बावजूद आपको अपने सीन में बेस्ट देना होता है. आपके दर्द से आपके फैन्स को कोई फर्क नहीं पड़ता उन्हें बस आपका बेस्ट सीन याद रहता है."

सलमान ने कहा कि "इस फेशियल डिसऑर्डर से पीड़ित लोग दर्द के चलते आत्महत्या तक कर लेते हैं, पर मैं लड़ना चाहता था".

सलमान ने उन लोगों को भी हिम्मत रखने की सलाह दी जो छोटे छोटे हादसों से अपनी ज़िंदगी ख़त्म कर लेने की सोचते हैं और वो चाहते हैं कि लोग अगर उनसे कुछ सीखें, तो वो ये जज़्बा भी सीखें.
First published: May 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर