सोनू का आलोचकों को जवाब, कहा- कमअक्ल हैं लोग!


Updated: April 18, 2017, 11:14 PM IST
सोनू का आलोचकों को जवाब, कहा- कमअक्ल हैं लोग!
अज़ान पर अपने विवादित बयानों पर घिरे सोनू निगम

Updated: April 18, 2017, 11:14 PM IST

सोनू निगम ने अज़ान वाले ट्वीट पर हो रही अपनी आलोचना पर प्रतिक्रिया देते हुए अपना पक्ष साफ़ कर दिया है.

अपने बयान को धार्मिक भावनाओं से अलग बताते हुए उन्होंने कहा कि वह अपने बयान पर कायम हैं और उनके अनुसार मंदिरों और मस्जिदों में लाउडस्पीकर का प्रयोग नहीं होना चाहिए.

इसके साथ ही उन्होंने संगीतकार वाजिद खान को भी धार्मिक भावना से ऊपर उठकर भारत का नागरिक बनने की नसीहत दी.

ऐसा नहीं की सभी ने सोनू निगम का विरोध किया है, उनका साथ देने के लिए भी कई बड़ी हस्तियाँ सामने आ रही हैं.

पाकिस्तानी मूल के लेखक तारिक फ़तेह ने सोनू का समर्थन करते हुए लिखा कि कम से कम भारत में कोई तो ऐसा इंसान है जो मुल्लाओं की ज़बरदस्ती के खिलाफ़ आवाज़ उठा रहा है.

मामला आखिर था क्या? सोनू निगम के अज़ान पर किए गए ट्वीट ने हर तरफ हलचल पैदा कर दी थी. सोनू ने 17 अप्रैल की सुबह साढ़े पांच बजे से ट्वीट किए जिनमें अज़ान को लेकर हो रहे शोर को लेकर शिकायत की गई है. सुनील- कपिल का झगड़ा सुलझाने में ऋषि कपूर भी नाकाम सोनू ने कहा कि मैं मुस्लिम नहीं हूं लेकिन फिर भी मुझे रोज़ सुबह 5 बजे अज़ान के शोर से उठाना पड़ता है. सोनू ने गुरुद्वारा और मंदिरों में भी लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर सवाल खड़े किए हैं. सोनू ने ट्वीट कर कहा कि वो मुस्लिम नहीं हैं, फिर भी उनको अज़ान सुनकर उठना पड़ता है. इसे उन्होंने धर्म की ज़बरदस्ती करार किया. उन्होंने कहा कि धार्मिक संस्थाओं को उन लोगों के अधिकारों का भी ख्याल रखना चाहिए जो कि धर्म नहीं मानते हैं.

उन्होंने यह भी ट्वीट किया कि जब इस्लाम बना था उस वक़्त तो बिजली नहीं थी. साथ ही किसी भी धर्म में लाउड-स्पीकर के इस्तेमाल पर भी उन्होंने अपनी खीज जताई.

जमकर हुई सोनू की आलोचना इसके बाद उनकी आलोचना करने वालों का तांता लग गया. इस लिस्ट में कई बड़े नेता और बॉलीवुड हस्तियां भी शामिल हो गए. अमिताभ ने शेयर की अपनी बेटी और कटरीना की यह प्यारी सी तस्वीर एक्ट्रेस पूजा भट्ट ने सोनू निगम को बिना टैग किए या उनका नाम लिए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि वह सुबह चर्च की घंटियों और अज़ान की आवाज़ के साथ उठीं और अगरबत्ती जलाते हुए उन्होंने देश के जज़्बे को सलाम किया.

म्यूजिक डायरेक्टर वाजिद खान अज़ान के प्रति सोनू के विचारों से बहुत आहत दिखे. उन्होंने कहा कि उन्हें सोनू से ऐसी उम्मीद नहीं थी.

इसके अलावा कई मुस्लिम नेताओं ने भी सोनू के विवादित ट्वीट पर तीखी प्रतिक्रिया ज़ाहिर की.

आलिया की सिक्योरिटी 'टाईट' है

समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खान ने सोनू को हिदायत दे डाली कि सोनू ऐसे इलाके में ना रहें जहां आने वाली आवाजें उनको इतनी बुरी लगती हों.

First published: April 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर