फिल्म रिव्यूः मिस मत कीजिएगा ‘द एवेंजर्स’ देखना

News18India
Updated: April 28, 2012, 9:41 AM IST
News18India
Updated: April 28, 2012, 9:41 AM IST
मुंबई (राजीव मसंद)। कॉमिक बुक फैंस जो ‘द एवेंजर्स’ के आने के इंतजार में इंटरनेट पर इससे जुड़ी हर खबर पर नजर गडा़ए थे, ये जान कर खुश होंगे कि ‘द एवेंजर्स’ इनकी उम्मीदों से कहीं ज्यादा बेहतर है। सच तो यह है कि आप भले ही मार्वल यूनिवर्स और उसके सुपरहीरोज से वाकिफ ना हों पर फिर भी बड़े पर्दे पर इनके किरदारों को देख कर वाहवाही करना नहीं भूलेंगे।

फिल्मों को चाहने वालों को आयरन मैन, हल्क, कैप्टन अमेरिका, और थॉर जैसी फिल्मों को दिखाने के बाद इन सभी को एक साथ पर्दे पर लाना एक बड़ा फैसला है। लेखक डायरेक्टर जॉस व्हेडन ने इस चैलेंज को बखूबी लिया है। फिल्म में इन सभी हीरो को अपने आप को भुलाकर एक दुश्मन से लड़ना है।

आपको बता दें कि इनका दुश्मन लॉकी है जो ‘असगार्डियन डेमी गॉड’ है जो ‘थॉर’ के अंत में जन्न्त से गायब हो गया था। ‘द एवेंजर्स’ की शुरुआत में आई लॉकी, टैसरएक्ट की चोरी कर रहा है जो एक शक्तिशाली सोर्स है जिससे वो एक पोर्टल बना कर स्पेस में भेज सकता है ताकि वो वहां की एलियन आर्मी का इस्तेमाल कर के इंसानों को अपना गुलाम बना सके।

जवाब में इंटरनेशनल पीस कीपिंग एजेंसी शील्ड के डायरेक्टर अपने बेहतरीन लोगों को इकट्ठा करते हैं जिनमें बिलियनायर टॉनी स्टार्क यानी आयरन मैन, सुपरशोल्जर स्टीव रोजर्स यानि कैप्टन अमेरिका, गॉड ऑफ थंडर और लॉकी का भाई थॉर, स्पेस साइंटिस्ट और हल्क का भाई ऑल्टर इगो ब्रूस बैनर और साथ में रसियन जासूस नताशा रोमनऑफ यानि ब्लैक विडो और एक्सपर्ट मार्क्समैन क्लिंट बार्टन यानि हॉक आई शामिल हैं।

इन सभी को मिलकर लॉकी के दुनिया को खत्म करने के इरादों को मिटाना है। फिल्म को पेस बहुत ही शानदार है। फिल्म में रॉबर्ट डॉनी जूनियर आयरन मैन को सबसे बेहतरीन लाइन मिलती हैं। निर्देशक सभी किरदारों को बहुत ही खूबी से जोड़े रखता है।

मैनहट्टन की सड़कों पर एलियन को मारने वाला सीन पूरी तरह से एक छोटे बच्चे के सपने जैसे लगता है। मैं इस फिल्म को पांच में चार स्टार देता हूं। इसे मिस मत कीजिएगा।
First published: April 28, 2012
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर