रिव्यू: बच्चों के लिए मजेदार फिल्म है ‘आइस ऐज 4’

राजीव मसंद

Updated: July 28, 2012, 9:21 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

मुंबई। जानी पहचानी एनीमेटड सीरीज के चौथे भाग ‘आइस ऐज 4 : कंटिनेंटल ड्रिफ्ट’ को देखना आपको थका देगा। ये नई फिल्म आलसी सिड, खराब दांतों वाले शेर डिएगो और मैनी को फिर एक साथ लेकर आती है जिनकी आवाजें दी हैं Joun Leguizamo, Denis Leary और Ray Romano ने।

मैनी अब इस सच से जूझ रही है कि उसकी छोटी सी बेटी अब बड़ी हो गई है। फिल्म में परिवार और बच्चों को बड़ा करने जैसे मसलों पर जोर दिया गया है पर कहीं ना कहीं ये सब बहुत ही बनावटी लगता है। फिल्म के शुरुआत में गिलहरी Scrat गलती से धरती के बचे हुए हिस्से को भी तोड़ देती है जिसका नतीजा होता है कि धरती छोटे-छोटे भागों में बंट जाती है। जैसे-जैसे धरती फटने लगती है मैनी अपनी पत्नी और बेटी से बिछड़ जाता है और एक बर्फिली जगह पर फंस जाता है जहां उसके साथ है डिएगो, सिड, और सिड की जिंदादिल नानी। इन सबको परेशान कर रहा है समुद्री डाकू कैप्टन गट जिसे अपनी आवाज दी है Peter Dinklage ने।

इसके खूबसूरत एनीमेशन के बावजूद फिल्म में वो सादगी और चार्म नहीं है जो इसकी पिछली फिल्मों में था। फिल्म में शामिल किए गए नए किरदार जैसे Captain Gutt, ,सिड की नानी और शिरा (जिसकी आवाज दी है Jennifer Lopez ने) इन सबकी डिएगो के साथ लड़ाई फिल्म में नई जान डालती है। 3D के बखूबी इस्तेमाल के साथ इसे Pirates of Caribbean स्टाइल में फिल्माया गया है। मैं ‘आइस ऐज 4 : कंटिनेंटल ड्रिफ्ट’ को पांच में से ढ़ाई स्टार देता हूं। ये बच्चों के लिए मजेदार होगी पर बड़े इस बात को जरूर मानेंगे कि अब इन जानवरों को थोड़ा आराम दे देना चाहिए।

First published: July 28, 2012
facebook Twitter google skype whatsapp