कहां, कैसे और कब देखें ऑस्कर अवॉर्ड 2017, ये हैं इस मेगा इवेंट से उम्मीदें

फर्स्टपोस्ट.कॉम

Updated: February 27, 2017, 7:35 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

लॉस एंजिलस के डॉल्बी थियेटर में रविवार 26 फरवरी (भारतीय समय के हिसाब से 27 फरवरी सोमवार की सुबह) 89वें ऑस्कर अवॉर्ड का आयोजन होने वाला है.

इस समारोह की मेजबानी जिमी किमेल करेंगे. इस कार्यक्रम में हॉलीवुड के अभिनेता वारेन बीटी के अलावा एमी एडम्स, लियोनाडरे डिकैप्रियो, जेमी डोरनान, एम्मा स्टोन, ड्वेन जॉनसन और चार्लीज थेरॉन भी प्रस्तोता की भूमिका में होंगे.

कहां, कैसे और कब देखें ऑस्कर अवॉर्ड 2017, ये हैं इस मेगा इवेंट से उम्मीदें
लॉस एंजिलस के डॉल्बी थियेटर में रविवार 26 फरवरी (भारतीय समय के हिसाब से 27 फरवरी सोमवार की सुबह) 89वें ऑस्कर अवॉर्ड का आयोजन होने वाला है.

यदि आप भी हॉलीवुड के इस सबसे बड़े अवॉर्ड शो का हिस्सा बनना चाहते हैं तो ये है महत्वपूर्ण जानकारी:

ऑस्कर कहां  हो रहा है? और किस समय पर?

ऑस्कर अवॉर्ड को मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज अकादमी के द्वारा लॉस एंजिलस शहर के डॉल्बी थियेटर में आयोजित किया जा रहा है. भारतीय समय अनुसार 5.30 सुबह से कार्यक्रम का सीधा प्रसारण स्टार मूवीज और स्टार मूवीज सलेक्ट एचडीपर सोमवार 27 फरवरी को किया जाएगा.

ऑस्कर अवॉर्ड 2017 को आप ऑनआइन हॉट स्टार पर भी देख सकते हैं और इसके ट्विटर अपडेट #Oscar पर भी उप्लब्ध होंगे.

कौन कर रहा है ऑस्कर अवॉर्ड 2017 को होस्ट

डॉल्बी थियेटर में आयोजित होने वाले ऑस्कर अवॉर्ड  में हॉलीवुड के अभिनेता वारेन बीटी, एमी एडम्स, लियोनाडरे डिकैप्रियो, जेमी डोरनान, एम्मा स्टोन, ड्वेन जॉनसन और चार्लीज थेरॉन भी प्रस्तोता की भूमिका में होंगे, इनके अलावा अभिनेता मैट डैमन, रेयान गोसलिंग, मेरिल स्ट्रीप, देव पटेल, ऑक्टेविया स्पेंसर और ताराजी पी हेंसन सहित का नाम भी शामिल है.

सबसे ज्यादा चर्चा में जिमी किमेल हैं. जनसे उम्मीद है कि वो अपने पॉलिटिकल जोकस से समा बांधेंगे.

ऑस्कर अवॉर्ड 2017 में जाने पहचाने नाम

प्रियंका चोपड़ा पहले ही घोषणा कर चुकीं हैं कि वो ऑस्कर अवॉर्ड का हिस्सा बनने वाली  हैं. उम्मीद है कि प्रियंका पिछली बार की तरह इस बार भी ऑस्कर में अपने जलवे बिखेरेंगी. पहले चर्चा थी कि दीपिका पादुकोण भी इस समारोह में भाग लेंगी पर बाद में दीपिका ने ऐसी किसी भी संभावना से इनकार कर दिया.

भारत की ऑस्कर में उम्मीदें

इस साल भारत की उम्मीदें देव पटेल पर टिकी हैं देव को फिल्म लॉयन के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर की कैटिगरी में नॉमिनेट किया गया है. अगर देव बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड जीत जाते हैं तो भारत इस बार ऑस्कर में इतिहास रच देगा. इसी फिल्म के लिए सन्नी पवार भी नॉमिनेटेड हैं.

ऑस्कर अवॉर्ड 2017 के स्टार परफॉर्मेंस

इस बार ऑस्कर में लिन-मैनुअल मिरांडा, स्टिंग, जस्टिन टिम्बरलेक और 2014 ऑस्कर विजेता जॉन लीजेंड परफॉर्म करने वाले हैं. मोआना व्हाइस आर्टिस्ट ऑली क्रेवाल्हो भी मिरांडा के साथ 'हाउ फार आई विल गो' पर परफॉर्म करेंगी.

ऑस्कर अवॉर्ड 2017 के कुछ मजेदार तथ्य

  • पहली बार ऑस्कर की हर कैटेगरी में एक अश्वेत को नॉमिनेट किया गया हैं.
  • 24 कैरेट सोने की ऑस्कर प्रतिमा का वर्तमान मूल्य 696 डॉलर है.
  • किमेल को ऑस्कर अवॉर्ड 2017 की मेजबानी के लिए 15,000 डॉलर का भुगतान किया जा रहा है.

First published: February 26, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp