मशहूर ब्रिटिश पॉप सिंगर जॉर्ज माइकल का निधन

भाषा

Updated: December 26, 2016, 11:21 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

लंदन। मशहूर ब्रिटिश पॉप सिंगर और दो बार ग्रैमी अवॉर्ड विजेता जॉर्ज माइकल का निधन हो गया, वह 53 साल के थे। माइकल के पब्लिसिस्ट ने अपने बयान में कहा, कि हम दुख के साथ इस बात की पुष्टि करते हैं कि हमारे प्यारे भाई और दोस्त जॉर्ज का क्रिसमस के दौरान अपने घर पर निधन हो गया।

'व्हाम!'के सिंगल एल्बल 'केयरलेस व्हिस्पर' को दुनिया भर में लोगों ने पसंद किया था। इस एलबम की दुनिया भर में तकरीबन 60 लाख कॉपियां बेची गई। हालांकि दोनों की जोड़ी ज्यादा समय तक नहीं चली और जॉर्ज अकेले सिंगर और गीतकार के रूप में काम करते रहे।

मशहूर ब्रिटिश पॉप सिंगर जॉर्ज माइकल का निधन
मशहूर ब्रिटिश पॉप सिंगर और दो बार ग्रैमी अवॉर्ड विजेता जॉर्ज माइकल का निधन हो गया, वह 53 साल के थे।

2004 में रेडियो अकादमी ने जॉर्ज माइकल को 1984-2004 तक की अवधि के दौरान ब्रिटिश रेडियो पर सवार्धिक बजाए जाने वाले कलाकार का दर्जा दिया। उनके निजी जीवन और पेशेवर करियर पर आधारित डॉक्यूमेंट्री 'अ डिफरेंट स्टोरी' 2005 में रिलीज हुई थी। उनके लोकप्रिय एल्बम में फेथ, लिसेन विदाउट प्रीज्यूडाइस, ओल्डर, सौंग्स फॉर्म द लास्ट सेंचुरी और पेशेंस ।

उनकी मौत के बाद बैंड ‘डुरैन डुरैन’ ने ट्विटर पर लिखा कि 2016 में एक और प्रतिभाशाली व्यक्ति का निधन। हम जॉर्ज माइकल के परिवार के प्रति सहानुभूति प्रकट करते हैं।’ बीबीसी रोडियो वन के पूर्व डिस्क जॉकी टोनी ब्लैकबर्न ने कहा कि विश्वास नहीं हो रहा कि माइकल जॉर्ज का निधन 53 साल की उम्र में हो गया। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। यह दुखदायी वर्ष खत्म ही नहीं हो रहा। बहुत दुखदायक, वह अत्यंत प्रतिभाशाली थे।

First published: December 26, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp