पढ़ें: गदर के 15 साल पूरे होने पर अनिल शर्मा से खास बातचीत

News18India
Updated: July 14, 2016, 5:05 PM IST
News18India
Updated: July 14, 2016, 5:05 PM IST
मुंबई। 'ग़दर एक प्रेम कथा', 'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों', और अपने जैसी दर्जनों हिट फिल्में बना चुके फिल्ममेकर अनिल शर्मा अब अपने बेटे उत्कर्ष शर्मा को बॉलीवुड में लांच करने जा रहे हैं। बेटे की लॉन्चिंग और गदर फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस पर किए 15 साल पूरे होने के मौके पर अनिल शर्मा से हमारी संवाददाता शिखा धारीवाल ने ख़ास बातचीत। पेश है बातचीत के कुछ अंश।

सवाल- गदर के नन्हें चरणजीत का क्या हाल है?

जवाब: अब चरणजीत यानी उत्कर्ष बड़ा हो गया है भई बस अभी अमेरिका से पढाई कर लौटा है उसी की लॉन्चिंग की तैयारी है। फ़िल्म का नाम डिसाइड हो गया है। 'जीनियस' बस अब उत्कर्ष को परदे पर उतारने की तैयारी है। मैंने अभी तक सिर्फ पारिवारिक फिल्में बनाई हैं मै चाहता हूं उत्कर्ष भी ऐसी ही अच्छी फिल्में करे।

सवाल: गदर ने बॉक्स ऑफिस पर 15 साल पूरे किए इस पर आपका क्या कहना है?

जवाब: बिलकुल 'गदर' ने तो उस वक़्त इतिहास रचा था मुझे ख़ुशी है लोगों के दिल में यह फ़िल्म उतरी लोगों ने पसंद किया एक फिल्म मेकर को दर्शकों के प्यार के अलावा और क्या चाहिए।

सवाल: आपके हिसाब से गदर का बेस्ट सीन कोन सा था?

जवाब: एक फिल्ममेकर के लिए यूं तो उसकी पूरी फ़िल्म ही ख़ास होती है, लेकिन हा एक सीन था जिसे याद करते ही आज भी मेरे रोंगटे खड़े हो जाते है एक सीन था जिसमें सनी पाजी को बच्चे को कंधे पर बिठाए एक डब्बे से दूसरे डब्बे पर भागना था अब मैंने कह दिया बेटा उत्कर्ष कर ले, उत्कर्ष ने मासूमियत से मुझे देखा कि पापा कहा फंसा रहे हो लेकिन मना नही किया ,लेकिन जैसे ही सीन शुरू हुआ और मैंने ट्रेन की रफ़्तार देखी तो वो एक लास्ट मिनट का सीन ऐसा था कि मुझे लगा कुछ भी हो सकता है मेरी आखे बंद हो गयी और मेरे दिमाग में एक लाख सवाल आ गए। मैं बहुत डर गया था।

सवाल: उत्कर्ष को एक्टिंग की ट्रेनिंग देनी पड़ी?

जवाब: असल में गदर की शूटिंग के दौरान ही उत्कर्ष को ऐसा लगता था कि कही पापा सीन में डाट न दें, जबकि मैं उसकी एक्टिंग देखकर हैरान था छोटा सा बच्चा सारे सीन एक टेक में दे देता था तो उत्कर्ष की एक्टिंग स्किल्स देखकर तो मैं भी हैरान हुआ इसलिए उसे कभी ट्रेनिंग देने की जरूरत ही नहीं पड़ी।

कब से शुरू होगी 'जीनियस' की शूटिंग?

जल्द ही फ़िल्म की शूटिंग शुरू होगी बस हिरोइन की तलाश जारी है। हिरोइन के लिए हमने फ्रेशर का भी ऑप्शन खोल रखा है देखते है अब किसका चयन होता है।
First published: July 14, 2016
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर