करवाचौथ पर 100 साल बाद बन रहा है ऐसा संयोग, पूरी होगी हर मनोकामना

News18India.com
Updated: October 18, 2016, 10:01 AM IST
करवाचौथ पर 100 साल बाद बन रहा है ऐसा संयोग, पूरी होगी हर मनोकामना
Photo- getty Images
News18India.com
Updated: October 18, 2016, 10:01 AM IST
नई दिल्ली। करवाचौथ सुहागन महिलाओं का वो खास त्योहार होता है, जिसका वो पूरे सालभर इंतजार करती हैं। इस खास दिन महिलाएं दिनभर व्रत रखकर अपने पति की लंबी आयु की कामना करती हैं। वैसे इस साल करवाचौथ बेहद खास है, क्योंकि इस बार 100 सालों के बाद ऐसा संयोग बन रहा है, जो आपके लिए काफी फलदायक होने वाला है।

इस बार करवाचौथ का महासंयोग बना है, रोहिणी नक्षत्र, बुधवार, सर्वार्थ सिद्धि योग एवं गणेश चतुर्थी का संयोग इसी दिन है जो ज्योतिषीय के हिसाब से बहुत अच्छा माना जाता है। इस बार गणेश जी की पूजा का भी विशेष महत्व रहेगा।

चंद्रमा स्वयं, शुक्र की राशि वृष में उच्च के होंगे, बुध स्वराशि कन्या में और शुक्र व शनि एक ही राशि में विराजमान होंगे। यही नहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भी शुक्र प्रेम का परिचायक है। इस दिन शुक्र ग्रह, मंगल की राशि वृश्चिक में है, जिससे संबंधों में उष्णता रहेगी।

इसी दिन गणेश चतुर्थी और कृष्ण जी की रोहिणी नक्षत्र भी है। बुधवार गणेश जी और कृष्ण जी दोनों का दिन है। ये अद्भुत संयोग करवाचौथ के व्रत को और भी शुभ फलदायी बना रहा है।

ज्योतिषों का मानना है कि 2016 में करवाचौथ का व्रत रखने से 100 व्रतों का वरदान प्राप्त होगा। आज के दिन व्रत करने से न केवल पति की उम्र लंबी होगी बल्कि संतान सुख भी प्राप्त होगा।
First published: October 18, 2016
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर