रेसिपी: जानें कैसी बनती है पालक की इडली

News18India.com

Updated: August 24, 2016, 12:34 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

नई दिल्ली। इडली को सुबह के नाश्ते में खाया जाना वाला एक अच्छा आहार माना जाता है। ये खाने में टेस्टी भी होती है और हेल्दी भी। लेकिन रोज-रोज एक ही तरीके की इडली खाकर आप भी बोर हो गए होंगे। इसलिए आज हम आपको एक नए तरीके से इडली बनाना सिखाते हैं। आज हम आपको बनाना सिखाएंगे पालक की इडली बनाना। जानें क्या है इसे बनाने की विधि।

सामग्री: 1/2 किलो इडली का घोल

रेसिपी: जानें कैसी बनती है पालक की इडली
इडली को सुबह के नाश्ते में खाया जाना वाला एक अच्छा आहार माना जाता है। ये खाने में टेस्टी भी होती है और हेल्दी भी। लेकिन रोज-रोज एक ही तरीके की इडली खाकर आप भी बोर हो गए होंगे।

पालक, कटा हुआ

तेल- (केवल ग्रीस करने के लिए)

बनाने की विधि:  पालक की इडली बनाने के लिए सबसे पहले पालक को अच्छे से धोकर बारीक काट लें। फिर उसे 3 मिनट के लिए गरम पानी में डुबो कर रखें । फिर पालक को पानी से निकाल कर ठंडा कर लें और फिर उसे मिक्‍सी में पीसकर पेस्‍ट बना लें और फिर इडली के घोल में मिक्‍स कर दें।

अब इस घोल को इडली वाले सांच पर डालें, घोल को सांचे में डालने से पहले उसमें थोड़ा सा तेल जरूर लगा लें। अब इडली को 15-17 मिनट तक भाप में पकाएं। आंच को पहले 5 मिनट के लिए तेज कर दें और फिर आंच धीमी कर दें। जब इडली हो जाए तब इसे निकाल कर सांभर या फिर नारियल की चटनी के साथ सर्व करें।

First published: August 23, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp