रेसिपी : ऐसे बनाएं 'क्रम्ड फ्राइड वेजिटेबल रोल्स'

News18India.com

Updated: September 13, 2016, 12:28 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

शाकेश सिंह

नई दिल्ली। आज हम आपको शाम की चाय की चुस्कियों के साथ एक बेहद टेस्टी स्नैक्स सर्व करने वाले हैं। जिसे आप एक बार खाएंगे और यकीनन बार बार खाना चाहेंगे, और ये बनाने में भी आसान होता है। जितना ये टेस्टी होगा उतना ही आपके लिए हेल्दी भी होगा। आज हम आपको बनाना सिखाएंगे 'क्रम्ड फ्राइड वेजिटेबल रोल्स'। जानें क्या है इसे बनाने की विधि।

रेसिपी : ऐसे बनाएं 'क्रम्ड फ्राइड वेजिटेबल रोल्स'
आज हम आपको शाम की चाय की चुस्कियों के साथ एक बेहद टेस्टी स्नैक्स सर्व करने वाले हैं। जिसे आप एक बार खाएंगे और यकीनन बार बार खाना चाहेंगे, और ये बनाने में भी आसान होता है। जितना ये टेस्टी होगा उतना ही आपके लिए हेल्दी भी होगा। आज हम आपको बनाना सिखाएंगे वैजिटेबल। जानें क्या है इसे बनाने की विधि।

सामग्री : आलू : 150 ग्राम गाजर- 75 ग्राम चुकंदर – 50 ग्राम प्याज- 30 ग्राम हरी मिर्च – 1-5 अदरक – 1 इंच मूंगफली- 50 ग्राम थोड़ा सा नींबू का रस लाल मिर्च -स्वादनुसार गरमसाला – टी स्पूल आध चम्मच नमक- स्वादनुसार ब्रेड क्रम्स – कोटिंग के लिए दूध – लगभग एक कप तेल या रिफाइंड – डीप फ्राइ करने के लिए

ऐसे बनाएं: सबसे पहले आलू को अच्छे से बॉयल कीजिए जब आलू अच्छे से बॉयल हो जाएं तो इनका छिलका उतारकर आलुओं को एक बाउल में कद्दूकस कर लीजिए। उसके बाद एक दूसरे बर्तन में गाजर, चुकंदर, प्याज, हरी मिर्ज, अदरक और हरे धनिए को बारिक काट लें और उबाले हुए आलुओं के साथ इन सबको मिक्स करदें। इसके बाद इस मिक्सचर में थोड़ा सा नींबू का रस, गरम मसाला, मूंगफली और अपने टेस्ट के अनुसार नमक मिर्च डालें और अच्छे से मिक्स कर लें।

अब इस पूरे मिक्सचर के ओवल शेप के छोटे छोटे गोले तैयार करें। अब इन गोलों को दूध में डिप कर के निकालें और ब्रेड क्रम्ड में लपेटें। अब एक कढ़ाई में तेल गर्म करें जब तेल अच्छे से गर्म हो जाए तब इस मिक्सचर को तेल में डालें और तबतक फ्राई करें जब तक की ये ब्राउन न हो जाए। जब ये अच्छे से ब्राउन हो जाए तब इस निकालकर टिश्यू पेपर पर निकालें और अपने अनुसार चटनी, कैचअप या सलाद के साथ सर्व करें।

First published: September 12, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp