बहुचर्चित अपना घर मामला: दो महिला पुलिस कर्मियों के बयान हुए दर्ज

ETV Haryana/HP

First published: January 11, 2017, 6:47 PM IST | Updated: January 11, 2017, 6:47 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp
बहुचर्चित अपना घर मामला: दो महिला पुलिस कर्मियों के बयान हुए दर्ज
Photo- Pradesh18.com/ETV

रोहतक के बहुचर्चित अपना घर मामले में बुधवार को पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत में सुनवाई हुई. सुनवाई में मुख्य आरोपी जसवंती देवी सहित सभी आरोपी कोर्ट में पेश हुए. सुनवाई में आज 2 गवाहों के बयान दर्ज हुए. वहीं अब मामले की अगली सुनवाई 18 जनवरी को होगी.

बचाव पक्ष वकील एसपीएस परमार ने बताया कि सुनवाई में आज दो महिला पुलिस इंस्पेक्टर की गवाही हुई. वकील ने बताया कि यह दोनों गवाह उस दौरान मामले में जांच अधिकारी थे और SIT के मेंबर भी थे .

वकी ने बताया कि इन दोनों पुलिस कर्मियों ने 4 पीड़िताओं के बयान दर्ज कर मामले का रफ़ साइड प्लान भी बनाया था. वकील ने बताया कि मामले में अब तक कुल 83 गवाहो के बयान दर्ज हो चुके है.

गौरतलब है कि 8 मई 2012 को 'अपना घर' के नाम से चल रहे अनाथालय में राष्ट्रीय बाल अधिकार ​संरक्षण आयोग की टीम ने छापा मारा था. यह कार्रवाई अनाथलय से लापता हुई तीन लड़कियों के दिल्ली में पकड़े जाने पर हुई थी.

छापे के बाद 'अपना घर' की संचालिका जसवंती व अन्य  के खिलाफ, ​देह व्यापार, शोषण, मारपीट व मानव  तस्करी आदि के मामले ​दर्ज किए गए थे. हरियाणा पुलिस की शुरुआती  जांच के बाद मामले की जांच सीबीआई को ​सौंपी गई थी.

facebook Twitter google skype whatsapp