हरियाणा प्रवासी सम्मेलन में 20 हजार करोड़ के 24 एमओयू हुए साईन

ETV Haryana/HP

First published: January 11, 2017, 6:09 PM IST | Updated: January 11, 2017, 6:09 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp
हरियाणा प्रवासी सम्मेलन में 20 हजार करोड़ के 24 एमओयू हुए साईन
Photo- Pradesh18.com/ETV

गुरुग्राम में बुधवार को प्रवासी हरियाणा दिवस का दूसरा दिन और अंतिम दिन था. दूसरे दिन केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय राज्य मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह सहित कई बड़े उद्गोपति इस कार्यक्रम में शामिल हुए.

कार्यक्रम में सीएम ने प्रवासियों से हरियाणा को आगे बढ़ाने की अपील की है. इसके साथ ही प्रवासियों को आश्वासन दिया है. उनकी उद्योग से जुड़ी हर परेशानियों का समाधान होगा. प्रवासियों के अलग से एनआरआई स्पेशल विंडो होगी. जिस पर वो अपनी शिकायत दे पाएंगे.

सीएम ने कहा उनकी शिकायत पर कार्रवाई के लिए अगल से स्पेशल अधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी. इसके साथ ही एक हेल्प लाइन नंबर 8968420002 भी जारी किया और साइट की सुविधा की भी बात कही. सीएम ने कहा इस सभी चीजों पर एक आईजी लेवल का अधिकारी मॉनीटर करेगा.

समापन  समारोह के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल मीडिया से मुखातिब हुए. सीएम ने  बताया कि हरियाणा में अब हर दो साल में हरियाणा प्रवासी सम्मेनल का आय़ोजन किया जाएगा.

समारोह में 23 प्रवासी लोगों ने हरियाणा के गांव में 17 करोड़ रु. खर्च करने की बात कही है. सीएम ने कहा कि इस सम्मेलन में कुल 20 हजार करोड़ के 24 एमओयू साईन किए गए हैं.

सीएम के मुताबिक इन एमओयू के बाद विकास को तो रफ्तार मिलेगी ही. इसके साथ ही प्रदेश के करीब 43 हजार लोगों को नौकरी भी दी जाएगी.

इस सम्मेलन में हरियाणा का नाम देश विदेश में रोशन करने वाले खिलाडियों को भी सम्मानित किया गया. हांलाकि कई खिलाड़ी सरकार पर उनकी अनदेखी का आरोप भी लगा चुके हैं.

facebook Twitter google skype whatsapp