MC Shimla : तीन गाड़ियों में 19 पार्षदों को भरकर कहां ले गई भाजपा?

News18Hindi
Updated: June 19, 2017, 11:00 PM IST
MC Shimla : तीन गाड़ियों में 19 पार्षदों को भरकर कहां ले गई भाजपा?
मॉल रोड पर शिमला नगर निगम का दफ्तर।
News18Hindi
Updated: June 19, 2017, 11:00 PM IST
शिमला नगर निगम के नवनिवार्चित पार्षदों ने सोमवार दोपहर साढ़े तीन बजे बचत भवन में पद और गोपनीयता की शपथ ली. हालांकि कांग्रेस ने जहां एक ओर मेयर और डिप्टी मेयर के लिए कोरम की बैठक का ब़ॉयकोट कर दिया.

वहीं, भाजपा में कांग्रेस से बागी और आजाद जीते संजय परमार के शामिल होने भाजपा के मेयर और डिप्टी मेयर बनने की संभावना को और मजबूती मिल गई है. हालांकि मंगलवार 11 बजे मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव होगा. उधर, बचत भवन के बाहर सोमवार को जमकर ड्रामा भी देखने को मिला.

दरअसल, मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव टलने के बाद भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सभी पार्षदों को बचत भवन में ही रोक लिया और बाद में चैन बनाई. बाद में बचत भवन से पार्षदों को कार्यकर्ताओं की कड़ी सुरक्षा में निकाला गया और सभी 19 पार्षदों को तीन गाड़ियों में किसी अज्ञात स्थान पर ले जाया गया। इस दौरान डीसी ऑफिस के बाहर जमकर ड्रामा हुआ।

इससे पहले बचन भवन में भाजपा के कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ थी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती, डॉ. राजीव बिंदल, विधायक सुरेश भारद्वाज समेत कई नेता और पदाधिकारी मौके पर मौजूद थे।

विधायक और राजीव बिंदल आपस में उलझे
बचत भवन में भाजपा के लिए एक समय स्थिति असहज थोड़ा असहज हो गई. कार्यकर्ताओं के मौजूदगी में विधायक सुरेश भारद्वाज और डॉ. राजीव बिंदल आपस में उलझ गए. दोनों में बहस हो गई.

दरसअल, शपथ ग्रहण समारोह के बाद शहरी विकास विभाग के निदेशक ने मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव की प्रक्रिया की जानकारी दी, उसके बाद कार्यकर्ता नारे लगाने लगे। इस बीच बिंदल भी नारे लगाने लगे तो इस पर भारद्वाज ने उन्हें नारेबाजी से रोका। इससे वहां स्थिति असहज हो गई और कुछ देर के लिए कार्यकर्ता भी चुप हो गए। बाद में बिंदल वहां से चले गए.
First published: June 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर