चंबा में भारी बारिश से बाढ़, घराट और दुकानें बहीं

News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 1:46 PM IST
चंबा में भारी बारिश से बाढ़, घराट और दुकानें बहीं
बाढ़ के बाद हुआ भूमि कटाव.
News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 1:46 PM IST
बैरास्यूल पन विद्यूत परियोजना के बांध का पानी छोड़ने से सुरंगानी के गांव में भारी नुकसान हुआ है. जहां उपजाऊ भूमि नदी के बहाव में बह गई, वहीं, घराट चक्की और कुछ दुकानें भी पानी में समाने की खबर है.

लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने चारों ओर तबाही मची है. प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके का मुआयना तो किया है, लेकिन अभी तक राहत नहीं दी है. जिस परियोजना की वजह से नुकसान हुआ है, उसके अधिकारी भी मोके पर पहुंचे हैं, लेकिन उन्होंने भी मदद का आश्वासन ही दिया है.

नदी के बाढ़ के पानी में जमीन गवां चुके लोगों ने साफ तौर पर बैरास्यूल पन विद्यूत परिजयोना पर यह इल्जाम लगाया है कि इसी परियोजना की वजह से घर और खेत पानी बह गए.

लोगों ने बताया की जब परियोजना नहीं बनी थी तब भी नदी में बाढ़ आती थी लेकिन कभी नुकसान नहीं हुआ है. जब से परियोजना का निर्माण हुआ है, तब से हमारा सब कुछ उजड़ चुका है. ग्रामीणों ने बताया कि जब भी वह परियोजना प्रबंधन के पास गुहार लेकर गए तो उन्हें वहां से भगा दिया गया.

लोगों का हाल जानने भाजपा जिला अध्यक्ष डीएस ठाकुर भी मोके पर पहुंचे. उन्होंने प्रशासनिक अधिकारयों को भी सूचना दी. उन्होंने बताया कि उन्होंने सांसद शांता कुमार को भी इसके बारे में जानकारी दी है. लोगों ही हर सम्भव मदद की जाएगी.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर