योग दिवस आज, सुजानपुर में श्री श्री संग 30 हजार लोग करेंगे योग

Reshma Kashyap
Updated: June 21, 2017, 9:46 AM IST
योग दिवस आज, सुजानपुर में श्री श्री संग 30 हजार लोग करेंगे योग
रिज मैदान पर योग दिवस पर कायर्कम के लिए टैंट लगाया गया है.
Reshma Kashyap
Updated: June 21, 2017, 9:46 AM IST
इंटरनेशनल योगा डे पर बुधवार को सुजानपुर के होली मैदान में सुबह विशाल कार्यक्रम होगा. इस कार्यक्राम में आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रवि शंकर 30 हजार लोगों को योग करवाएंगे।

कार्यक्रम में केन्द्रीय कपड़ा एवं उद्योग मंत्री स्मृति इरानी, हिमाचल के पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल, भाजपा के प्रदेश प्रभारी मंगल पांडे भी शिरकत करेंगे. वहीं, धर्मशाला के पुलिस ग्राउंड में शाम 5 बजे योग दिवस मनेगा. कार्यक्रम आयेजित होगा श्री श्री रविशंकर धर्मशाला में भी लोगों को योग क्रियाएं करवाएंगे.

उधर, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर बुधवार को शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर योग किया जाएगा. इस दौरान प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और स्कूली बच्चों के अलावा आम जनता भी योग करेगी।

रिज मैदान पर सुबह साढ़े 7 बजे से योग क्रियाएं होंगी। गर्वनर इस आयोजन का उद्घाटन करेंगे.

रोटरी क्लब शिमला सतलुज जल बिजली निगम के साथ इस योग कैंप का आयोजन करवा रहा है. रोटरी क्लब के अध्यक्ष मनु अग्रवाल ने कहा कि इंटरनेशनल योगा डे पर शहर भर में कार्यक्रम होंगे.

स्कूली बच्चों को योग कैंप के लिए इनवाइट किया गया है. प्रदेश के राज्यपाल कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. उन्होंने बताया कि मौसम खराब होने पर गर्वनर हाउस में योग किया जाएगा. रिज पर व्यवस्था की जा रही है.

हालांकि स्टूडेंट्स और आम पब्लिक को योग के लिये मैट खुद लाना होगा. इंस्ट्रक्टर उर्मिला शर्मा की देखरेख में योग क्रियाएं करवाई जाएंगी. सतलुज जल विद्युत निगम के अधिकारियों का कहना है कि उनकी ओर से शहर में योग शिविर करवाए गए हैं.

इन कैंपों में छात्रों को योग क्रियाओं की जानकारी दी गई है. 21 जून को योग दिवस पर लालपानी, लक्कड़ बाजार, डीएवी, दयानंद पब्लिक स्कूल, चक्कर, टुटू और सैंट थॉमस स्कूल के अलावा अन्य स्कूलों के बच्चे भी हिस्सा लेंगे.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर