सीआईएबी ने लगाया रक्त दान शिविर, 15 लोगों ने किया रक्तदान

Tulsi Bharti | ETV Haryana/HP
Updated: July 17, 2017, 12:17 PM IST
सीआईएबी ने लगाया रक्त दान शिविर, 15 लोगों ने किया रक्तदान
रक्तदान से पूर्व बीपी चेक करते हुए डॉक्टर
Tulsi Bharti | ETV Haryana/HP
Updated: July 17, 2017, 12:17 PM IST
हिमाचल प्रदेश में कुल्लू के क्राइम एन्वेस्टिगेशन एंड एंटी क्रप्शन (सीआईएबी) यूनिट ने रविवार को रक्तदान शिविर की शुरूआत की. यह जिला चिकित्सा अधिकारी कुल्लू सुशील चंद्र के नेतृत्व में संपन्न हुई है. रक्तदान के बाद यहां एक सभा का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता सुशील चंद्र ने की.

इस कार्यक्रम में जिला चिकित्सा अधिकारी ने सभी को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि अपराध एवं भ्रष्टाचार के लिए आज के युवा आगे आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि सभी को मिलकर अपराध एवं भ्रष्टाचार से लड़ना चाहिए. खासकर युवाओं को जो इस देश की रीढ़ की हड्डी है. इस अवसर पर 15 लोगों ने बार रक्तदान किया. इस संस्था ने प्रदेश में करीब 8 सौ यूनिट रक्त एक​त्रित की है.

राष्ट्रीय अध्यक्ष नसीब सिंह ने कहा कि तीन साल पहले इस सीआईएबी की नींव रखी गई थी और पिछले वर्ष 15 अगस्त को पालमपुर से लांच किया गया. उन्होंने कहा कि एक वर्ष में 27 मामले को सुलझाया गया है उन्होंने कहा कि भ्रष्टचार के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर जिला में सीआईएबी कार्यालय खोल कर युवाओं को भ्रष्टाचार के खिलाफ विभिन्न जगह पर कार्यशालाओं का आयोजन किया जा रहा है. नसीब सिंह ने कहा कि सीआईएबी का लक्ष्य भ्रष्टाचार,भ्रूण हत्या,अपराध, दहेज उत्पीड़न, नशा व धोखधड़ी के खिलाफ काम करना है.

इस अवसर पर उपस्थित सीआईएबी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नसीब सिंह, सचिव मानसी सिंह, उपाध्यक्ष वासिर, जांच अधिकारी उधम शर्मा, वित्तीय सलाहकार नरेंद्र सिंह, मंडी जिलाध्यक्ष घनश्याम लाल आदि उपस्थित थे.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर