हिमाचल कैबिनेट की बैठक शुरू, खुल सकता है नौकरियों का पिटारा

News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 2:25 PM IST
हिमाचल कैबिनेट की बैठक शुरू, खुल सकता है नौकरियों का पिटारा
CM Virbhadra Singhहिमाचल के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह( फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 2:25 PM IST
हिमाचल सरकार की कैबिनेट बैठक सोमवार को दो बजे शुरू हो गई. इसमें कई अहम निर्णय लिए जा सकते हैं. विभागों में रिक्त पदों को भरने के प्रस्तावों पर मुहर लगाने के साथ पिछली कैबिनेट के लंबित प्रकरण दोबारा रखे जाएंगे.सरकारी कर्मचारियों के प्रमोशन के अलावा, सेवा नियमावली में बदलाव हो सकता है.

सोमवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान के बाद मंत्रिमंडल की बैठक तय हुई थी. बैठक में आईटी कंपनियों को राहत देने के लिए पैकेज की घोषणा पर विचार हो सकता है.

हालांकि यह प्रस्ताव पिछली कैबिनेट में वित्त विभाग की मंजूरी नहीं मिलने से लटक गया था. मंत्रियों के कार्यालय में नए पदों का सृजन और रिलायंस के हाइड्रो प्रोजेक्टों को लेकर भी फैसला हो सकता है.

कंप्यूटर शिक्षकों के लिए पालिसी, विभिन्न विभागों में रिक्त पदों को भरना और उप-तहसीलों को तहसील का दर्जा दिया जाना संबंधित मामलों पर मंथन होगा. कैबिनेट बैठक में नौकरियों का पिटारा भी खुल सकता है.

विभिन्न विभागों में सरकार नए पद सृजित कर सकता है। चुनावी वर्ष में चल रहे प्रदेश में कैबिनेट सैंकड़ों नए पदों को भरने की मंजूरी दे सकती है। इसके अलावा आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए पॉलिसी पर भी फिर से चर्चा हो सकती है. इसके अलावा सीएम वीरभद्र सिंह की ओर से प्रदेश भर में की गई घोषणाओं को भी कैबिनेट मंजूरी प्रदान करेगी. इसमें कई नए शैक्षणिक, स्वास्थ्य संस्थान खोलने को मंजूरी मिलेगी, बैठक में पैंशनरों के मुददों पर भी चर्चा होने की संभावना है, जिसमें पैंशनरों को विशेष पैंशन वृद्धि का तोहफा मिल सकता है.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर