पांवटा साहिब में स्टाम्प पेपर की किल्लत, 500 गुणा ज्यादा करना पड़ रहा है भुगतान

Rajesh Kumar | ETV Haryana/HP
Updated: May 18, 2017, 1:51 PM IST
पांवटा साहिब में स्टाम्प पेपर की किल्लत, 500 गुणा ज्यादा करना पड़ रहा है भुगतान
हिमाचल में 1 रुपए वाले स्टाम्प पेपर को 100 रुपए में खरीदने को मजबूर लोग
Rajesh Kumar | ETV Haryana/HP
Updated: May 18, 2017, 1:51 PM IST
हिमाचल प्रदेश में सिरमौर जिले के पांवटा साहिब में आम आदमी को  स्टाम्प पेपर के नाम पर लूटा जा रहा है. बीते महीने पांवटा के सरकारी रजिस्ट्री आॅफिस में 3 रुपए, 5 रुपए और 10 रुपए के स्टाम्प पेपर खत्म हो गए. स्टाम्प पेपर की कमी के चलते आम लोगों को कोर्ट और सरकारी कार्यों में खासी दिक्कत पेश आ रही है.

500 गुना ज्यादा कीमत पर खरीदना पड़ रहा है

पांवटा के निवासी ओमप्रकाश का कहना है कि हमें जिस काम के लिए 1 से 5 रुपए खर्च होते थे. अब उसके लिए 100 रुपए से लेकर 400—500 रुपए तक खर्च करने पड़ रहे हैं. एडवोकेट टी. एस. शाह और एडवोकेट शशि पाल चौधरी का कहना है कि सरकारी कोष में छोटी कीमत के स्टाम्प पेपर नहीं मिलने से स्टाम्प विक्रेता और वकीलों के कार्य पर भी असर पड़ रहा है. लोग अपना काम करवाने के लिए या तो स्टाम्प पेपर के लिए कई सौ गुना राशि का ज्यादा भुगतान कर रहे हैं या फिर बहुत सारे लोग अपना काम करवाए ही घर को लौट रहे हैं.

स्थानीय लोगों और अधिवक्ताओं ने सरकार से मांग की है कि पांवटा साहिब में स्टाम्प पेपर की सप्लाई सुचारू रूप से जारी रखी जाए, ताकि आम लोगों के साथ-साथ अन्य लोगों को कोई परेशानी ना हो.

शीघ्र उपलब्ध कराया जाएगा स्टाम्प पेपर

वहीं, स्टाम्प पेपर की कमी के बारे में जब ट्रेजरी अफसर अमित कुमार से पूछा गया तो उन्होंने जल्द ही समस्या का समाधान कर लिए जाने का आश्वासन दिया है. साथ ही उन्होंने आम लोगों की परेशानी को देखते हुए जल्द ही 1 रुपए, 2 रुपए और 20 रुपए के स्टाम्प पेपर आ जाने की बात कही है.
First published: May 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर