हिमाचल: पर्यटन सीजन के लिए पुलिस और होमगार्ड के 291 जवान तैनात

ETV Haryana/HP
Updated: May 19, 2017, 12:16 PM IST
हिमाचल: पर्यटन सीजन के लिए पुलिस और होमगार्ड के 291 जवान तैनात
न्यूज 18 हिंदी
ETV Haryana/HP
Updated: May 19, 2017, 12:16 PM IST
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में जिला प्रशासन ने 15 मई से शुरू हुए पर्यटन सीजन के लिए पुलिस व होमगार्ड के 291 जवानों को तैनात किया है. मनाली, मनीकर्ण, कसौल और मढ़ी में इनकी तैनाती की गई है.  तैनात जवानों को मुख्य रूप से पर्यटकों की मदद करने व यातायात व्यवस्था सुचारू बनाए रखने का काम सौंपा गया है.

एसपी कुल्लू पदम चंद से ​प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले भर के विभिन्न पर्यटन स्थलों पर ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए 291 जवान तैनात किए गए हैं. इनमें से 184 जिला पुलिस बल के और 107  होमगार्ड के जवान हैं.

इस वर्ष पुलिस प्रशासन ने मनीकर्ण घाटी के कसौल व जरी में ट्रैफिक कंट्रोल के लिए ट्रैफिक सिग्नल भी लगाए हैं. भुंतर से मनीकर्ण तक दर्जनों कांस्टेबल तैनात कर पर्यटकों व स्थानीय लोगों की मदद की जा रही है. उन्होंने बतया कि फिलहाल विश्व प्रसिद्व पर्यटन स्थल रोहतांग के लिए अभी पर्यटक वाहनों को नहीं खोला गया है. जिससे मढ़ी तक पर्यटकों को जाने की अनुमति दी गई है.

पदम चंद ने बताया कि एनजीटी के दिशा-निर्देशों के अनुसार गुलाबा बैरियर पर चेक पोस्ट लगाई गई है. उन्होंने कहा कि गुलाबा के आगे बिना परमिट के किसी को जाने नहीं दिया जा रहा है. दो दिनों से पर्यटक वाहनों को सिर्फ मढ़ी तक जाने की अनुमति दी गई है.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर