हिमाचल सरकार ने दी सेब के लिए मंडी मध्यस्थता योजना को मंजूरी

ETV Haryana/HP
Updated: July 17, 2017, 10:01 PM IST
हिमाचल सरकार ने दी सेब के लिए मंडी मध्यस्थता योजना को मंजूरी
कैबिनेट की बैठक की जानकारी देते मंत्री जीएस बाली फोटो-ईटीवी
ETV Haryana/HP
Updated: July 17, 2017, 10:01 PM IST
हिमाचल मंत्रिमंडल की सोमवार को  राज्य सचिवालय में सीएम वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में बैैैैठक हुई जिसमें प्रदेश के लिए नौकरियों का पिटारा खोला गया. दो बजे से शुरू हुई कैबिनेट बैठक साढ़े छह बजे शाम तक चली जिसमें 108 मुद्दों पर चर्चा हुई.

मंत्रिमंडल ने दिवंगत वन रक्षक होशियार सिंह की दादी हिरदी देवी को विशेष मामले के रूप में जीवन पर्यन्त होशियार सिंह के वेतन के बराबर की राशि प्रदान करने का फैसला किया है. यह निर्णय होशियार सिंह की डयूटी के दौरान असाधारण परिस्थितियों में हुई मौत को देखते हुए लिया गया.

इसके अलावा मन्त्रिमंडल ने फल उत्पादकों को लाभकारी मूल्य प्रदान करने के उद्देश्य से पिछले वर्षों की तर्ज पर इस साल भी सेब के प्रापण के लिए मण्डी मध्यस्थता योजना के कार्यान्वयन का निर्णय लिया.

प्रापण मूल्य गत वर्ष के 6.50 रुपए के स्थान पर 6.75 रुपए  प्रति किलोग्राम निर्धारित किया गया है. बैठक में हिमाचल पथ परिवहन निगम के कर्मियों की पेंशन देनदारियों की नियमित अदायगी के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार से कर्मचारी पेंशन निधि के लिए परिवहन निगम को 20 करोड़ रुपए  का अनुदान देने का निर्णय लिया गया.

इसके अलावा सिलाई अध्यापिकाओं के लिए पॉलिसी बनाने को भी कैबिनेट ने मंजूरी प्रदान कर दी. बैठक में मानसून सत्र को लेकर भी चर्चा हुई और अगस्त में मानसून सत्र होगा लेकिन तिथियां अभी फाइनल नहीं की गईंं.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर