कोलडैम परियोजना : अगले महीने शिमला का दौरा करेगी वर्ल्ड बैंक टीम

ETV Haryana/HP
Updated: May 18, 2017, 10:35 PM IST
कोलडैम परियोजना : अगले महीने शिमला का दौरा करेगी वर्ल्ड बैंक टीम
शिमला के मेयर संजय चौहान.
ETV Haryana/HP
Updated: May 18, 2017, 10:35 PM IST
वर्ल्ड बैंक की टीम कोलडैम परियोजना को लेकर अगले महीने हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला का दौरा करेगी. इस परियोजना से शिमला शहर को 65 एमएलडी पानी मिलने का अनुमान है. इसे लेकर शिमला नगर निगम और वर्ल्ड बैंक के बीच 80 फीसदी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं. टीम के 5 से 15 जून के बीच दौरा करने की संभावना है.

जानकारी के अनुसार राजधानी शिमला को पेयजल संकट से जल्द निजात मिलने वाली है. इसके लिए शिमला नगर निगम वर्ल्ड बैंक के सहयोग से कोलडैम से पानी लाने की तैयारी कर रहा है. पेयजल परियोजना को चालू करने के लिए शहरी विभाग ने पिछले वर्ष जून माह में ही स्वीकृति दे दी है. स्वीकृति मिलने के बाद से एमसी और वर्ल्ड बैंक के बीच परियोजना पर 80 फीसदी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं और इस साल के अंत तक परियोजना से पानी लाने का कार्य भी शुरू हो जाएगा.

शिमला के मेयर संजय चौहान ने बताया कि शिमला शहर में बढ़ते पेयजल संकट से निजात दिलाने के लिए नगर निगम जहां विभिन्न परियोजनाओं को दुरूस्त करने का कार्य कर रहा है, वहीं वर्ल्ड बैंक के सहयोग से कोलडैम से नई पेयजल परियोजना पर भी कार्य किया जा रहा है. परियोजना को जल्द से जल्द शुरू करने के लिए 5 से 15 जून तक वर्ल्ड बैंक की टीम शिमला का दौरा करेगी. उन्होंने बताया कि इस परियोजना से ग्रेटर वॉटर शिमला सर्कल के तहत आने वाले सभी क्षेत्रों को 24 घंटे पानी दिया जा सकेगा.
First published: May 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर