शिक्षक के तबादले से नाराज छात्रों ने किया स्कूल का बॉयकॉट

ETV Haryana/HP
Updated: May 18, 2017, 8:56 PM IST
शिक्षक के तबादले से नाराज छात्रों ने किया स्कूल का बॉयकॉट
मामले के बारे में जानकारी देती एक छात्र की मां नीलम कुमारी.
ETV Haryana/HP
Updated: May 18, 2017, 8:56 PM IST
हिमाचल प्रदेश के ऊना में शिक्षक के तबादले से नाराज छात्रों और अभिभावकों ने स्कूल का बॉयकॉट कर दिया है. छात्रों का कहना है कि शिक्षक का तबादला रद्द नहीं होने तक वे स्कूल नहीं जाएंगे. अभिभावकों का कहना है कि शिक्षक ने इस स्कूल में काफी सुधार किया है और उनके कारण ही बच्चों का प्रायवेट स्कूल से निकालकर सरकारी स्कूल में दाखिल कराया गया है.

मामला राजकीय प्राथमिक पाठशाला खड्ड चताड़ा का है. इन दिनों यहां के हेड टीचर राजेश कुमार का तबादला सुर्खियों में है. जहां पर बच्चों ने एचटी के तबादले को लेकर कक्षाओं का बहिष्कार किया है. वहीं अभिभावकों का प्रदर्शन गुरुवार को चौथे दिन भी जारी रहा. स्कूल में कुल 61 बच्चों में से मात्र आठ बच्चे ही हाजिर थे. बच्चों का कहना है कि जब तक एचटी का तबादला रद्द नहीं हो जाता, तब तक वे स्कूल में नहीं आएंगे.

अभिभावकों ने शिक्षक का तबादला आदेश रद्द करवाने के लिए सीएम वीरभद्र सिंह और शिक्षा विभाग को ज्ञापन भी भेजा है. अभिभावकों की माने तो हैड टीचर राजेश कुमार के स्कूल में रहते हुए स्कूल का बहुत सुधर हुआ है, इसी कारण इन्होंने अपने बच्चे निजी स्कूलों से निकलवाकर इस सरकारी स्कूल में भर्ती करवाए थे.
First published: May 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर