प्रताड़ना से तंग आकर डिप्टी डायरेक्टर के ऑफिस में आत्मदाह करने पहुंचा शिक्षक

ETV Haryana/HP
Updated: May 18, 2017, 7:18 PM IST
प्रताड़ना से तंग आकर डिप्टी डायरेक्टर के ऑफिस में आत्मदाह करने पहुंचा शिक्षक
शिक्षक आत्मदाह करने पहुंचा था और तबीयत बिगड़ने पर वहीं गश खाकर गिर गया.
ETV Haryana/HP
Updated: May 18, 2017, 7:18 PM IST
हिमाचल प्रदेश के ऊना स्थित डिप्टी डायरेक्टर एजूकेशन के आॅफिस में गुरुवार को दिनभर एक नाटकीय घटनाक्रम चलता रहा. यहां एक जेबीटी शिक्षक आत्मदाह करने पहुंचा था और तबीयत बिगड़ने पर वहीं गश खाकर गिर गया. बाद में डिप्टी डायरेक्टर से मिले आश्वासन के बाद शिक्षक शांत हुआ. शिक्षक का आरोप था कि यूनियन के दबाव में उसे प्रताड़ित किया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार ऊना का जेबीटी शिक्षक महेश शारदा गुरुवार को डिप्टी डायरेक्टर के कार्यालय के बाहर आत्मदाह करने पहुंचा था. प्रतिनियुक्ति व यूनियन की प्रताड़ना से परेशान शिक्षक इससे पहले कि खुदकुशी करने का प्रयास करता, वो बेसुध होकर गिर गया. जिसे सादी वर्दी में तैनात पुलिस व विभागीय कर्मियों ने उठाया. होश में आने पर मौके पर मौजूद प्रांरभिक शिक्षा उपनिदेशक हंसराज गुलेरिया के आश्वासन के बाद शिक्षक शांत हुआ.

आत्मदाह करने पहुंचे प्राथमिक शिक्षक महेश शारदा ने बताया कि करीब दो माह पूर्व गलती से सोशल मीडिया के माध्यम से आपत्तिजनक संदेश भेज दिया गया था. शिकायत के बाद विभाग ने कार्रवाई करते हुए मेरी प्रतिनियुक्ति राजकीय प्राथमिक स्कूल पलोह में कर दी. वह केस अब खत्म हो चुका है, जिसकी सूचना शिक्षा विभाग कार्यालय में भी दे दी गई है. इसके बावजूद प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला व खंड अध्यक्ष उसे प्रताड़ित कर रहे हैं.

इस मामले में प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक हंस राज गुलेरिया ने कहा कि मामला उच्चाधिकारियों के ध्यान में है. मामले के संदर्भ में 22 मई को कार्यालय में बैठक रखी गई है, जिसमें यूनियन के पदाधिकारियों सहित शिक्षक को बुलाया गया है. बैठक में इस मामले को निपटा लिया जाएगा.
First published: May 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर