नाराज कृषक मित्रों का हंगामा, डीसी को निलंबित करने की मांग की

Gyanendu Jaipuriar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: July 17, 2017, 10:34 PM IST
नाराज कृषक मित्रों का हंगामा, डीसी को निलंबित करने की मांग की
कृषक मित्र बैठे धरने पर
Gyanendu Jaipuriar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: July 17, 2017, 10:34 PM IST
बोकारो जिला के विभिन्न पंचायतों से आए कृषक मित्रों ने मंगलवार को डीसी राय महिमापत रे के साथ आयोजित फसल बीमा की बैठक में जमकर हंगामा किया. कृषक मित्र बैठक में डीसी के व्यवहार से नाराज थे. इस दौरान कृषक मित्रों ने डीसी के खिलाफ नारे भी लगाए. साथ ही डीसी को निलंबित करने की मांग की.

कृषक मित्रों का गुस्सा इस कदर हावी रहा कि वे बाहर धरने पर बैठ गए. सरकारी गाड़ियो के सामने लेट गए. दरअसल सोमवार को फसल बीमा को लेकर सेक्टर टू के इस्पात प्लस टू स्कूल में बैठक आयोजित की गई थी. इस बैठक में जिले के सभी पंचायतों से लगभग ढाई सौ महिला और पुरुष कृषक मित्र उपस्थित हुए. बैठक में 12 बजे से ही कृषक मित्रों को बुलाया गया था.

कृषक मित्रों का कहना था कि दो बजे डीसी को यहां आना था. लेकिन डीसी चार बजे बैठक में पहुंचे. देर पहुंचे डीसी ने अभद्रता के साथ उनसे बात की. इससे सभी लोग भड़क गए और हंगामा करने लगे. इस दौरान डीसी के खिलाफ नारेबाजी भी शुरू हो गई. हंगामा को देखते हुए डीसी मौके से निकल गए.

हंगामा बढ़ता देखकर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गई. फिर सिटी इंस्पेक्टर के समझाने के बाद धरना पर बैठे लोगों ने धरना को समाप्त किया. इस मामले में जिला का कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं दिखा. सब कैमरे से बचते अपनी गाड़ियों से निकल गए. बताया जा रहा है कि कृषक मित्रों का एक प्रतिनिधिमडंल राज्य के मुखिया को अपनी पीड़ा से अवगत कराएगा.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर