देवघर श्रावणी मेला : आज दो लाख भक्त करेंगे बाबा बैद्यनाथ का जलाभिषेक

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: July 17, 2017, 9:52 AM IST
देवघर श्रावणी मेला : आज दो लाख भक्त करेंगे बाबा बैद्यनाथ का जलाभिषेक
बोल बम के जयकारों और गेरुवा रंग से पटा देवघर का बाबा-मंदिर प्रांगण.
ETV Bihar/Jharkhand
Updated: July 17, 2017, 9:52 AM IST
दूसरी सोमवारी पर देवघर में बाबा बैद्यनाथ पर जलार्पण करने के लिए कांवरिया और भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है.. श्रद्धालुओं की कतार कुमैठा तक आज पहुंची.

सातवें दिन 1 लाख 37 हजार भक्तों का जलार्पण

उम्मीद जाहिर की जा रही है कि दूसरी सोमवारी पर दो लाख कांवरिया और भक्त बाबा पर जर्लापण करेंगे. सुल्तानपुर में तीन दिन पहले जल उठाने वालों का आंकड़ा भी इसके करीब है. अगर इस उम्मीद के अनुसार भक्त और कांवरिया जलाभिषेक के लिए पहुंचते हैं ताे इस श्रावणी मेला के बीते आठ दिनों में यह सबसे बड़ी भीड़ हो सकती है. आपको बता दें कि रविवार यानि श्रावणी मेला के सातवें दिन 1 लाख 37 हजार भक्तों ने बाबा पर जल चढ़ाया.

सुबह 3:40 मिनट पर जलार्पण शुरू

सुबह 3:40 मिनट पर बाबा-मंदिर मे जलार्पण शुरू हुआ.पूरा मंदिर परिसर बोल बम के जयकारों और गेरुवा रंग से पट गया. लोग धैर्य से कतार में अपनी पारी का इंतजार करते दिखे.

सुरक्षा चाक चौबंद

मंदिर समेत पूरे देवघर में सुरक्षा चाक चौबंद है. प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद नजर आ रहा. संथाल परगना उप महानिरीक्षक अखिलेश झा सोमवार सुबह बाबा मंदिर मे श्रद्धालुओं को कतारबद्ध कर व्यवस्थाओं का अवलोकन करते नजर आए. वहीं पुलिस अधीक्षक ए. विजया.लक्ष्मी चमारीडीह पूल पर श्रद्धालुओं को कतारबद्ध करते और व्यवस्था देखते नजर आईं.

 

 
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर