कॉलेज गेट पर छात्राओं का हंगामा, प्रबंधन पर नामांकन सूची में गड़बड़ी का आरोप

Abhishek Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: July 17, 2017, 6:44 PM IST
कॉलेज गेट पर छात्राओं का हंगामा, प्रबंधन पर नामांकन सूची में गड़बड़ी का आरोप
डॉ.मीणा श्रीवास्तव प्राचार्या, एसएसएलएनटी महिला कॉलेज, धनबाद
Abhishek Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: July 17, 2017, 6:44 PM IST
धनबाद के एसएसएलएनटी महिला कॉलेज के मुख्य द्वार पर सोमवार को अभिभावकों ने नामांकन सूची में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. बीए पार्ट वन में नामांकन कराने आई छात्राओं और उनके अभिभावकों का आरोप है कि कम नंबर वाली छात्राओं के नाम कॉलेज प्रबंधन के सूचना पट पर लगाया गया है. यहां तक कि 30 से 40 फीसदी अंक लाने वाली छात्राओं का सूची में नाम है. लेकिन 80 से 90 प्रतिशत अधिक नंबर वाली छात्राओं के नाम सूची से गायब हैं.

छात्राओं और अभिभावकों का आरोप है कि नामांकन में धांधली की शिकायत लेकर वे लोग प्राचार्य से मिलने जब गए तो उन्हें नहीं मिलने दिया गया. अभिभावकों का आरोप है कि एससी एसटी की तुलना में सबसे ज्यादा धांधली सामान्य वर्गों के छात्राओं की सूची में है.

इधर नामांकन सूची में गड़बड़ी की शिकायत पर एसएसएलएनटी कॉलेज की प्राचार्या डॉ. मीणा श्रीवास्तव का कहना है कि नामांकन सूची की पहली लिस्ट विनोबा भावे विश्वविद्यालय प्रबंधन द्वारा भेजा गया है. उसी सूची को सूचना पट पर लगाया गया है.

लेकिन छात्राओं की शिकायत रिजनल सेंटर के माध्यम से विश्वविद्यालय को भेजी जाएगी क्योंकि रोस्टर के अनुसार नामांकन किया जाना है. उन्होंने कहा कि यदि कोई गड़बड़ी हुई है तो विश्वविद्यालय प्रबंधन ही दूर करेगा.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर