नसीहत देकर खुद सड़कों पर बिना हेलमेट नजर आए जिम्मेवार

Pancham kumar jha | ETV Bihar/Jharkhand

First published: January 13, 2017, 5:26 PM IST | Updated: January 13, 2017, 5:26 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp
नसीहत देकर खुद सड़कों पर बिना हेलमेट नजर आए जिम्मेवार
उम्र के मानक के साथ पूरी सुरक्षा बरतते हुए ही अपने बच्चों को वाहन के साथ सड़क पर अभिभावक उतरने दें. कल्याण मंत्री लुईस मरांडी ने शुक्रवार को दुमका में ये बातें कही. कार्यक्रम में शरीक दूसरे जिम्मेवारों ने भी सड़क सुरक्षा के पाठ पढ़ाए, पर कार्यक्रम के दौरान ही वहीं नियमों की धज्जी उड़ाते भी दिखे.

बच्चों को गाड़ी की चाभी सौंपते समय उसकी उम्र का ध्यान अभिभावकों को ही रखना होगा. उम्र के मानक के साथ पूरी सुरक्षा बरतते हुए ही अपने बच्चों को वाहन के साथ सड़क पर अभिभावक उतरने दें. कल्याण मंत्री लुईस मरांडी ने शुक्रवार को दुमका में ये बातें कही. कार्यक्रम में शरीक दूसरे जिम्मेवारों ने भी सड़क सुरक्षा के पाठ पढ़ाए, पर कार्यक्रम के दौरान ही वहीं नियमों की धज्जी उड़ाते भी दिखे.

डीसी ने थपथपायी अपनी पीठ

दुमका जिला मुख्यालय के अंबेडकर चौक से वीर कुंवर सिंह चौक तक सड़क सुरक्षा जागरूकता रैली निकाली गई. रैली में कल्याण मंत्री लुईस मरांडी के साथ डीसी राहुल सिन्हा, एसपी प्रभात कुमार सहित तमाम पदाधिकारी शरीक हुए. डीसी राहुल सिन्हा ने कहा कि सप्ताह भर से चल रहे इस कार्यक्रम के कारण अवेयरनेस बढ़ी है. यही कारण है कि मार्केट में हेलमेट की बिक्री भी बढ़ गई है.

dum

बिना हेलमेट के ही सड़क पर नजर आए पुलिस कर्मी

कार्यक्रम के दैरान कहीं जाम की स्थिति उत्पन्न ना हो जाए, इसके लिए तीन बाइक पर सवार होकर पुलिसकर्मी आगे आगे चल रहे थे, लेकिन किसी ने भी हेलमेट नहीं पहन रखी थी. आखिर यह कैसा जागरूकता अभियान है जब जागरूक करने वाले ही सुरक्षा मानकों का पालन ना करे तो आम लोगों से क्या उम्मीद की जा सकती है.

facebook Twitter google skype whatsapp