पीएम आवास योजना में दलाली खाने वाले दो पर एफआईआर दर्ज

Sushil Kumar Singh | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: July 18, 2017, 12:10 AM IST
पीएम आवास योजना में दलाली खाने वाले दो पर एफआईआर दर्ज
नागेंद्र सिन्हा उप विकास आयुक्त, गुमला​
Sushil Kumar Singh | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: July 18, 2017, 12:10 AM IST
गुमला के उप विकास आयुक्त नागेंद्र सिन्हा ने सदर प्रखंड के बीडीओ को दो दलालों पर एफआईआर करने का निर्देश दिया है. उप विकास आयुक्त ने बताया कि इन लोगों द्वारा खोरा में पीएम आवास योजना के छह लाभुकों से अवैध रूप से पैसा वसूलने का मामला सामने आया था. उन्होंने कहा कि जांच के पश्चात मामला सही पाया गया है. इसके बाद ही एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया गया है.

उप विकास आयुक्त ने आम लोगों से किसी योजना में किसी के द्वारा पैसे मांगे जाने की शिकायत करने की अपील की है. उन्होंने  कहा कि गुमला प्रखंड के खुरा पंचायत में पीएम आवास योजना के छह लाभुक थे. सभी से 1500 रूपए दलाल के द्वारा वसूला गया था. इसमें हमने प्रखंड विकास पदाधिकारी को आदेश दिया था कि हर मामले की जांच कराई जाए. हमने कहा कि किसी के दोषी पाए जाने के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए.

उन्होंने कहा कि दो लोग दोषी पाए गए हैं. दोनों दोषियों पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया गया है. उन्होंने कहा कि जब हमलोग फील्ड में जाते हैं तब यह बात लोगों के समक्ष रखते हैं कि कम से कम सरकारी योजनाओं के मामलों में जनता किसी भी तरह के बिचौलियों के प्रलोभन में नहीं आए.

हमलोग चेतावनी भी देते हैं कि अगर ऐसे मामले पाए गए तो कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि यह उसीका परिणाम है कि दो लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर