पाकुड़ में दो दर्जन से ज्यादा पत्थर क्रशर सील

Kundan Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: July 18, 2017, 9:53 AM IST
पाकुड़ में दो दर्जन से ज्यादा पत्थर क्रशर सील
फोटो ईटीवी
Kundan Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: July 18, 2017, 9:53 AM IST
पाकुड़ पाकुड़ में जिला टास्क फोर्स ने 26 पत्थर क्रशर को सील कर दिया. इससे पत्थर माफियाओं में हड़कम्प मचा हुआ है. यह कार्रवाई महेशपुर थाना क्षेत्र के सुन्दरपहाड़ी और अर्जुनदाहा पत्थर औद्योगिक क्षेत्र में हुई है.

रद्दीपुर ओपी को अवैध उत्खनन में रोक लगाने के लिए खोला गया था. लेकिन ओपी बनाने के बाद ज्यादा अवैध उत्खनन होने लगा क्योंकि पदाधिकारियों की मूवमेन्ट का जानकारी पत्थर माफियाओं को आसानी से होने लगी. जिला खनन पदाधिकारी उत्तम कुमार विश्वास कहते हैं कि इस क्षेत्र में सैकड़ो पत्थर क्रशर और पत्थर खदान अवैध रुप से चलाए जाते हैं और इसके पीछे की खास वजह है पश्चिम बंगाल का नजदीक होना.

वर्षों से हो रहे है अवैध उत्खनन पर डीसी दिलीप कुमार झा ने रोक लगा दी है. इतना ही नहीं सभी पत्थर व्यवसायियों को मीटिंग कर बता दिया है कि अवैध करने वालों को बख्सा नहीं जाएगा. इसके बावजूद अवैध उत्खनन का अंतहीन सिलसिला जारी है.

डीसी ने अवैध उत्खनन पर जिला टास्क फोर्स को कड़ा निर्देश जारी किया है कि यदि अवैध उत्खनन हुआ तो जिला टास्क फोर्स के पदाधिकारियों पर प्राथमिकी दर्ज होगी. अब राजस्व वसूली की कार्रवाई की जा रही है.बकौल जिला खनन पदाधिकारी, यदि सील किया गया क्रशर को अवैध रुप से कोई चलाता है तो एक और एफआईआर कर मालिक को जेल भेज दिया जाएगा.
First published: July 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर