गढ़वा में नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़, छह जवान घायल

ETV Bihar/Jharkhand

First published: January 13, 2017, 11:22 AM IST | Updated: January 13, 2017, 5:45 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp
गढ़वा में नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़, छह जवान घायल

झारखंड छत्तीसगढ़ सीमा पर गढ़वा के बुढ़ापहाड़ जंगल में नक्सली और पुलिस के बीच शुक्रवार सुबह मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में छह  जवान के घायल हो गए हैं. घायलों में से पांच का इलाज रांची के मेडिका हॉस्पिटल में चल रहा है.  एसपी आलोक कुमार ने इसकी जानकारी दी. मामला भंडरिया थाना क्षेत्र का है. 

मुठभेड़ के दौरान माओवादियों ने लैंड माइंस ब्लास्ट किया जिसमें सीआरपीएफ कोबरा के छह जवान घायल हो गए.   हेलिकॉप्टर की मदद से पांच जवान सुभाष शिंदे, प्रभाकर मुंडा, विनय कुमार, जीतेंद्र सिंह और वरूद्र प्रताप सिंह को भी रांची भेजा गया जहां मेडिका अस्पताल में उनका इलाज जारी है. वहीं बूढ़ा पहाड़ जंगल  में सर्च ऑपरेशन जारी है.

बताया जाता है कि जिला पुलिस और सीआरपीएफ की टीम पिछले एक सप्ताह से इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही थी. गुरुवार रात पुलिस को सूचना मिली थी कि बड़ी संख्या में माओवादी बूढ़ा पहाड़ पर जुटे हैं. सूचना के बाद पुलिस व सीआरपीएफ की टीम रात में ही वहां जुट गए. सुबह जैसे ही नक्सलियों ने पुलिस को देखा, फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की. इसी क्रम में माओवादियों ने लैंड माइंस ब्लास्ट किया जिसमें सीआरपीएफ कोबरा के चार जवान घायल हो गए.

 

 

 

facebook Twitter google skype whatsapp