हेमंत सोरेन ने कहा- इस हार के पीछे छिपी है जीत

Upendra Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: July 17, 2017, 11:29 PM IST
हेमंत सोरेन ने कहा- इस हार के पीछे छिपी है जीत
राष्ट्रपति चुनाव संपन्न होने के बाद मीडिया से मुखातिब हुए हेमंत सोरेन
Upendra Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: July 17, 2017, 11:29 PM IST
राष्ट्रपति पद के लिए सोमवार को देशभर के साथ झारखंड में भी मतदान हो गया. मतदान के दौरान विधानसभा परिसर में यूपीए ओर एनडीए की खेमाबंदी ने 2019 की चुनावी तस्वीर लगभग साफ कर दी. विपक्ष को उम्मीद है कि विपक्षी दलों का महागठबंधन 2019 में भाजपा को शिकस्त देने का वह सपना पूरा कर सकता है जो 2014 में आपसी फूट के चलते पूरा नहीं हो सका था.

राष्ट्रपति चुनाव के तहत मतदान हो जाने के बाद झामुमो अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि आंकड़ा नहीं होने का मतलब यह नहीं है कि उनकी (वर्तमान सरकार) हर जुल्म को हम सह लेंगे. उन्होंने कहा कि मैंने कल भी कहा था कि हर जीत, जीत नहीं है और हर हार, हार नहीं है. उन्होंने कहा कि इस हार (राष्ट्रपति चुनाव) के पीछे भी बहुत बड़ी जीत छिपी हुई है. जाहिर है नेता प्रतिपक्ष हार में भी जीत की बात बड़ी साफगोई से स्वीकार कर रहे हैं.

हेमंत सोरेन जिस जीत की बात कर रहे हैं वह 2019 के चुनावी दंगल में भाजपा को परास्त करने की है. राजद सुप्रीमो भाजपा को झारखंड से उखाड़ने के लिए जिस महागठबंधन की बात करते रहे हैं वह भले ही बिहार में तार-तार होता दिख रहा हो, पर झारखंड में विपक्षी दलों की खेमाबंदी ने साफ कर दिया है कि सबकुछ ठीक ठाक रहा हो 2019 में भाजपा का मुकाबला टूटे और बिखरे विपक्ष से नहीं बल्कि महागठबंधन से होगा.

वहीं भाजपा नेता और मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि हमलोग एक हैं और हमलोग सबल हैं. हमारी पुन: केंद्र और राज्य में सत्ता होगी. 2019 भले ही दूर हो पर राज्य की बड़ी विपक्षी पार्टी ने झारखंड में महागठबंधन बनाकर भाजपा को शिकस्त देने की तैयारी के मद्देनजर कदम बढ़ा दिया है.
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर