शहर में ओवरलोडिंग को लेकर चलेगा अब परिवहन विभाग का डंडा

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: July 18, 2017, 7:43 AM IST
शहर में ओवरलोडिंग को लेकर चलेगा अब परिवहन विभाग का डंडा
डीटीओ नागेंद्र पासवान
ETV Bihar/Jharkhand
Updated: July 18, 2017, 7:43 AM IST
झारखंड की राजधानी रांची में ओवरलोडिंग को लेकर परिवहन विभाग अब एक नई मुहिम चलाने जा रहा है.

इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए रांची के डीटीओ (डिस्ट्रिक्ट ट्रांसपोर्टऑफिसर) नागेंद्र पासवान ने कहा कि हाल के दिनों में शहर के अंदर ओवरलोडिंग की समस्या फिर से काफी ज्यादा बढ़ी है.

उन्होंने कहा कि शहर में फिर से बढ़ी ओवरलोडिंग की इस समस्या से निपटने के लिए योजनाबद्ध तरीके से ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त कार्रवाई की जाएगी.

वहीं इस बार स्कूल बसों की मनमानी और बच्चों को ओवरलोडिंग करने पर भी नकेल कसने के लिए परिवहन विभाग मुस्तैद हो गया है. इसी क्रम में बीते सोमवार से स्पेशल ड्राइव के तहत जांच की प्रक्रिया हर चौक चौराहों पर शुरू हो गई है.

डीटीओ नागेंद्र पासवान ने कहा कि ओवरलोडिंग की समस्या को दूर करने को लेकर ही सबसे पहले रांची शहर में ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर लगातार अभियान चलाया जा रहा है.

इसमें बाइक पर ट्रिपल लोडिंग, बिना हेलमेट के बाइक चलाने समेत बिना सीट बेल्ट लगाए कार चालकों पर भी सख्ती से कार्रवाई की जा रही है.

वहीं उन्होंने के कहा कि इन सबके अलावा कुछ गुड्स व्हीकल में अवैध तरीके से बालू की ओवरलोडिंग किए जाने की भी शिकायत मिली है, जिसके खिलाफ जल्द ही विभाग द्वारा एक बड़ा अभियान शुरू किया जाएगा.
First published: July 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर