91 पशु चिकित्सक और 4 सहायक कारापाल को मिला नियुक्तिपत्र

Manoj Kumar | ETV Bihar/Jharkhand

First published: January 13, 2017, 3:37 PM IST | Updated: January 13, 2017, 3:37 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp
91 पशु चिकित्सक और 4 सहायक कारापाल को मिला नियुक्तिपत्र
लम्बे अंतराल के बाद सूबे को 91 नये पशु चिकित्सक मिले. मुख्यमत्री रघुवर दास ने शुक्रवार को एक समारोह में 91 नव नियुक्त पशु चिकित्सक और 4 सहायक कारापाल को नियुक्तिपत्र दिया. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने नव नियुक्त पशु चिकित्सकों और सहायक कारा पालकों को कई नसीहतें भी दी.

लम्बे अंतराल के बाद सूबे को 91 नये पशु चिकित्सक मिले.  मुख्यमत्री रघुवर दास ने शुक्रवार को एक समारोह में 91 नव नियुक्त पशु चिकित्सक और 4 सहायक कारापाल को नियुक्तिपत्र दिया. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने नव नियुक्त पशु चिकित्सकों और सहायक कारा पालकों को कई नसीहतें भी दी.

सीएम की नसीहत

इस मौके पर सीएम ने कहा कि भगवान ने आपको पशुओं की सेवा का मौका दिया है. आप ईमानदारी से इस जिम्मेदारी को निभाएं . गांवों के विकास में अपना योगदान दे. भ्रष्टाचार से दूर रहे. मुख्यमंत्री ने नव नियुक्ति पशु चिकित्सकों से जहां गांवों में गोबर बैंक बनाने का निर्देश दिया. वहीं सहायक कारापाल को बिगड़े हुए लोगों की सुरक्षा के साथ सही मार्गदर्शन करने को भी कहा.

और यहां चेतावनी

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार को लेकर नवनियुक्त पशु चिकित्सकों और सहायक कारापाल को सख्त हिदायत दी, वहीं वहां मौजूद अधिकारियों को भी चेताया कि भ्रष्टाचार को लेकर दिए गए उनके निर्देशों पर तत्काल अमल हो. इस मौके पर मौजूद कृषि एवं पशुपालन मंत्री रणधीर सिंह ने नव नियुक्त पशु चिकित्सकों से कहा कि वे बेहतर काम कर के विभाग पर लगे दाग को धोए. वहीं शेष नियुक्तियों को भी जल्द भरने की बात कही.

नवनियुक्तों ने दिलाया भरोसा

दूसरी ओर नव नियुक्त पशु चिकित्सकों ने भरोसा दिलाया कि वे मुख्यमंत्री और जनता की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे. नव नियुक्त पशु चिकित्सक डॉ.मोनिका मुर्मू ने जहां पूरी निष्ठा से काम करने की बात कही, वहीं डॉ.स्नेहलता कुमारी ने ग्रामीण इलाकों के लोगों का विश्वास जीत कर काम करने की बात कही. गौरतलब है कि राज्य गठन के बाद यह पहला मौका है जब इतनी बड़ी संख्या में एक साथ पशु चिकित्सकों की नियु्क्त हुई है. हालांकि विभाग में खाली पड़े पदों को देखे तो अभी भी एक सौ 71 पद खाली है जिस पर जल्द नियुक्ति की जाएगी.

facebook Twitter google skype whatsapp