ललमटिया खदान हादसे पर हाईकोर्ट ने किया तलब, पूछा कितने मजदूर मारे गए

Nirajnayan Choudhary | ETV Bihar/Jharkhand

First published: January 11, 2017, 5:43 PM IST | Updated: January 11, 2017, 5:43 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp
ललमटिया खदान हादसे पर हाईकोर्ट ने किया तलब, पूछा कितने मजदूर मारे गए
गोड्डा के ललमिटया में खदान धसने से हुए मजदूरों की मौत को गंभीरता से लेते हुए हाईकोर्ट ने डीजीएमएस विस्तृत व्यौरा से मांगा. गुरुवार तक कोर्ट में खान हादसा का विस्तृत ब्यौरा पेश करने का आदेश दिया.

गोड्डा के ललमिटया में खदान धसने से हुए मजदूरों की मौत को गंभीरता से लेते हुए हाईकोर्ट ने डीजीएमएस विस्तृत व्यौरा से मांगा. गुरुवार तक कोर्ट में खान हादसा का विस्तृत ब्यौरा पेश करने का आदेश दिया.

गौरतलब है कि डीडीजीएमएस की अध्यक्षता वाली कमिटी खान हादसे की जांच  कर रही है. कोर्ट ने डीजीएमएस के अधिवक्ता से पूछा कि हादसे में कितने मजदूर मारे गए. उनकी ओर से कोई सकारात्मक जवाब न दिया गया.उनसे यह भी जानकारी मांगी गई कि उस वक्त काम करने वाले मजदूरों की उपस्थिति पंजी को सीज किया गया है. झारखंड हाईकोर्ट के एएसजी राजीव सिन्हा ने बताया कि कोर्ट के किसी भी प्रश्न का डीजीएमएस की ओर से कोई ठोस जवाब नहीं दिया जा सका.

कोर्ट ने उन्हें एक दिन का समय देते हुए विस्तृत ब्यौरा कोर्ट में प्रस्तुत करने का आदेश दिया है. साथ ही मामले की अगली सुनवाई कल भी होगी. हाईकोर्ट के एसीजे प्रदीप कुमार मोहंती और जस्टिस आनंद सेन की कोर्ट में मामले पर सुनवाई हुई.प्रार्थी मो सरफराज की ओर से जनहित याचिका दायर किया गया है। कोर्ट ने भी माना कि सुरक्षा में चुक होने के कारण यह घटना घटी है.

 

 

 

 

 

facebook Twitter google skype whatsapp