हाईएंड फीचर्स के साथ ऑडी लाई स्पीड मशीन Q3 का नया वर्जन

News18Hindi

Updated: March 9, 2017, 1:23 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

भारतीय बाजरों में लग्जरी कार के तेजी से बढ़ते क्रेज को देखते हुए जर्मनी की लग्जरी कार मेकर ऑडी ने अपनी मोस्ट पॉपुलर कार Q3 का नया वर्जन पेश किया है.

ऑडी ने Q3 को दो वेरिएंट  ऑडी Q3 2.0 TDI क्वाट्रो और ऑडी Q3 2.0 FWDमें लॉन्च किया है. ये दोनो वैरिएंट नए अपडेटेड फीचर और नए इंजन ऑप्शन के साथ बाजार में आए हैं.

हाईएंड फीचर्स के साथ ऑडी लाई स्पीड मशीन Q3 का नया वर्जन
जर्मनी की लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी ऑडी ने अपने इस साल की तीसरी कार ऑडी Q3 के दो वेरिएंट लॉन्च कर दिया है.

अब सवाल उठता है कीमत का तो बता दें कि  कंज्यूमर्स, नई ऑडी Q3 2.0 TDI FWD को 34.2 लाख और ऑडी Q3 TDI क्वाट्रो 37.3 लाख (ex-showroom, दिल्ली) की कीमत पर खरीद सकते हैं.

डिजाइन की बात करें तो नई ऑडी Q3 के बंपर और एयर इनलेट के लुक में बदलाव किए गए है. फ्रंट बंपर के एयर इनलेट से ये पहले से और दमदार नजर आ रही है.

फीचर्स की बात करें तो  ऑडी Q3 के इस अपडेटेड वर्जन कार में पैनारैमिक सनरूफ, 17 इंच की अलॉय व्हील, सिगनेचर LED DRLs के साथ LED हेडलाइट्स, फ्रंट सीट में इलेक्ट्रिक एडजेसमेंट और डिलक्स 2 जोन ऑटोमैटिक एयर कंडीशनर के साथ कई शानदार फीचर्स दिए गए है.

रफ्तार की बात करें तो 2.0 TDI क्वाट्रो का दमदार  इंजन सिर्फ 7.9 सेकेंड्स में 0-100 स्पीड पकड़ सकती है यानी की अपने पिछले मॉडल से 4 गुनी ज्यादा और 2.0 TDI फ्रंट व्हील, 150hp पावर के साथ 9.3 सेकेंड्स में 0-100 की स्पीड की पकड़ रखती है. ये दोनो इंजन 7 स्पीड S-ट्रौनिक ट्रांसमिशन से लैस है.

नई ऑडी Q3 के इंटीरियर यानी की अंदर के लुक की बात करें तो जहां 2.0 TDI क्वाट्रो में स्पोर्टी एल्युमिनियम टैंजेट इनलेज मौजूद है वहीं  2.0 TDI FWD में व्हील वॉलनट ब्राउन इनलेज लुक दिया गया है.

एक बात जो इसे खास बनाती है वो ये कि ऑडी Q3 2.0 TDI क्वाट्रो और ऑडी Q3 2.0 FWD दोनो वेरिएंट अब ज्यादा पावरफुल होगें, 2.0 लीटर TDI क्वाट्रो इंजन में अब 184hp की पावर मिलेगी जब्कि फ्रंट वील में 150hp की पावर मिलेगी.

ऑडी इंडिया के हेड राहिल अंसारी ने कहा कि बाजार तेजी से बढ़ रहा है और हम लगातार ऑडी Q3 को एडवांस बनाते हुए इसकी अपील बढ़ा रहे हैं और इसे अपने कंज्यूमर्स के लिए यूजर फ्रेंडली बना रहे हैं. इसके नए अट्रैक्टिव फीचर्स लोगों को ऑडी के परिवार से जुड़ने के लिए मनाएंगे.

नई ऑडी Q3 के अपडेटेड डिसाइन पावरफुल इंजन के साथ पेश किया गया है, राहिल अंसारी ने कहा कि, इस साल हम दस गाड़ियां लॉन्च करेगें जो लग्जरी कार की माक्रेट में अपनी अलग जगह बनाएंगी, हमारी कोशिश है कि अपनी इस तीसरी लॉन्च के साथ हम कंज्यूमर्स की उम्मीदों पर खरे उतरेगें

First published: March 9, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp