एडवेंचरस राइड के लिए हो जाएं तैयार, आ रही है नई पल्सर NS200 FI

News18India.com

Updated: January 22, 2017, 11:01 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

भारतीय सड़कों पर लंबे समय से राज कर रही बजाज पल्सर जल्द ही एक नए स्टाइल में आने वाली है. इसे चलाने का रोमांच पहले से ज्यादा बढ़ जाएगा.बजाज ऑटो ने हाल ही में टर्की में हुई एक डीलर्स मीट के दौरान नई पल्सर NS200 FI को पेश किया.

कहा जा रहा है कि ये बाइक फरवरी 2017 तक भारतीय बाजारों में दस्तक दे सकती है. इस बार पल्सर के नए ग्राफिक्स, नई कलर स्कीम बाइकर्स को और लुभाएगी. कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.

एडवेंचरस राइड के लिए हो जाएं तैयार, आ रही है नई पल्सर NS200 FI
Getty Images

बॉडी और टेक्सचर की बात करें तो अन्य बाइक की तुलना में कंपनी ने इसका वजन काफी कम रखा है. स्पोर्टी लुक वाली इस बाइक का वजन मात्र 151 किलोग्राम है. जिससे इसे चलाने में आसानी रहती है. साथ ही इसके फ्यूल टैंक की कैपेसिटी 12 लीटर की रखी गई है.

इंजन की बात करें तो इसमें 199.5CC का लिक्विड-कूल्ड 4 वॉल्व इंजन लगाया गया है जो 24.5 पीएस की पावर और 18.6एनएम टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इंजन पर काफी काम किया है. नए फीचर के तौर पर इसमें फ्यूल इन्जेक्शन टेक्नोलॉजी और फ्यूल नॉर्म BS-4 को ऐड किया गया है.

सेफ्टी फीचर को ध्यान में रखते हुए इसे ऐंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से भी लास किया जा सकता है. बाजार में आने के बाद इसका सीधा मुकाबला इस सेगमेंट की बाकी बाइक्स से होगा.

First published: January 22, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp