5 किलो से भी कम है इस साइकिल का वजन, दाम 25 लाख रुपए

News18Hindi
Updated: March 29, 2017, 1:49 PM IST
5 किलो से भी कम है इस साइकिल का वजन, दाम 25 लाख रुपए
Image: FirstPost
News18Hindi
Updated: March 29, 2017, 1:49 PM IST
आपने लग्जरी घर, लग्जरी कार के बारे में तो सुना होगा पर क्या आपने कभी लग्जरी साइकिल के बारे में सुना है. नहीं सुना तो हम बताते हैं. अगर आप लग्जरी लाइफस्टाइल के शौकीन हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है.

अपने बेहतरीन और फास्टेसट कार मॉडल्स के लिए जानी जाने वाली कंपनी बुगाटी ने दुनिया की सबसे हल्की साइकिल बनाई है. इसका नाम पीजी बुगाटी बाइक रखा गया है. बुगाटी ने इसे साइकिल निर्माता जर्मन कंपनी पीजी के साथ मिलकर बनाया है. इस साइकिल वजन 5 किलो से भी कम है.



बुगाटी ने इस कार को अपनी नई कार कायरॉन की तर्ज पर डिजाइन किया है. कीमत की बात करें तो इसकी लगभग 25 लाख रुपए (39000 डॉलर) है.

इसका स्लोगन है ‘एक खास साइकिल एक खास कार जैसी.’ कंपनी सिर्फ 667 ऐसी साइकिलें बना रही है. ये बाजार में कब तकआएगी इस बारे में अभी जानकारी नहीं है.

एयरोप्लेन के मटीरियल साइकिल?
इस साइकिल को कार्बन फाइबर से बनाया गया है. इसके कार्बन फाइबर में प्रीप्रेग मैटेरियल का इस्तेमाल किया गया है. इस मैटेरियल का इस्तेमाल मोटर स्पोर्ट्स और एरोनॉटिक्स इंडस्ट्री में वाहनों या एयरोप्लेन का वजन कम रखने और जबर्दस्त मजबूती के लिए होता है.इस साइकिल में सिंगल ब्रेक और सिंगल चेन है.
First published: March 29, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर