फिर से जीप दिखाएगी अपना दमखम, आ रही है स्टाइलिश एसयूवी कंपास


Updated: March 24, 2017, 12:19 PM IST
फिर से जीप दिखाएगी अपना दमखम, आ रही है स्टाइलिश एसयूवी कंपास
भारतीय बाजारों में एसयूवी का क्रेज तेजी से बढ़ता जा रहा है. इस समय स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हिकल (एसयूवी) का बाजार गर्म है. लेकिन लगता है जल्दी ही एक बार फिर से जीप का दौर शुरू हो सकता है.

Updated: March 24, 2017, 12:19 PM IST
भारतीय बाजारों में एसयूवी का क्रेज तेजी से बढ़ता जा रहा है. कंपनियां एक से एक बेहतरीन मॉडल्स पेश कर रही हैं. लेकिन लगता है जल्दी ही एक बार फिर से जीप का दौर शुरू हो सकता है. दरअसल भारतीय सड़कों के लिए जीप को आज भी एक मजबूत ऑप्शन माना जा जाता है.

जीप अपनी लोकल मैन्यूफेक्चरिंग यूनिट में असेंबल हुई स्टाइलिश एसयूवी कंपास को 12 अप्रैल को लॉन्च करने वाली है. जीप की यह एसयूवी मेड इन इंडिया है.हालांकि इस बार जीप पुरानी स्टाईल से काफी अलग होगी और इसको ग्लैमराइज कर दिया गया है.

कीमत की बात करें तो इसे 18 से 20 लाख रुपए की प्राइसरेंज में उतारा जा सकता है. कंपास जीप की पहली एसयूवी होगी जिसे देश में ही मैन्युफेक्चर किया जाएगा.

इंजन की बात करें तो इसे 1.4 लीटर का मल्टी एयर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.0 लीटर का मल्टीजे़ट II टर्बो डीजल इंजन में उतारा जा सकता है. बेहतर ड्राइविंग के लिए इसे 6 स्पीड ट्रांसमिशन मैनुअल गियरबॉक्स और 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया जा सकता है. इतना ही नहीं इसमें ऑल व्हील ड्राइव फीचर भी होगा.

जीप ने भारत में ग्रैंड चेरोकी, रैंग्लर अनलिमिटेड और ग्रैंड चेरोकी एसआरटी को लॉन्च कर एंट्री की थी. अब देखने वाली बात यह होगी कि जीप की नई एसयूवी कितना कमाल दिखा पाती है. भारतीय कार बाजार में कंपास का मुकाबला ह्यूंडई टकसन और हौंडा सीआर-वी से होगा.
First published: March 24, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर