मारुति की विटारा ब्रेजा ने रचा इतिहास, बिक्रि एक लाख के पार

Updated: March 3, 2017, 10:32 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है. मारुति सुजुकी की कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा की सेल्स घरेलू बाजार में एक लाख यूनिट्स तक पहुंच गई है.

कंपनी ने इस मॉडल को मार्च 2016 में बाजार में उतारा था. विटारा ब्रेजा को सुजुकी के ग्लोबल सी-प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा को दिल्ली ऑटो एक्सपो 2016 में शोकेस किया गया था. इसके अलावा इस एसयूवी को 98 फीसदी भारत में तैयार किया गया है.कस्टमर्स को इसका स्पोर्टी लुक, ग्लैमरस स्टाइल और बेहतर माइलेज पंसद आ रहा है.

मारुति की विटारा ब्रेजा ने रचा इतिहास, बिक्रि एक लाख के पार
देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है. सुजुकी की कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा की सेल्स घरेलू बाजार में एक लाख यूनिट्स तक पहुंच गई है.

फीचर्स की बात करें तो मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा में 1.3-लीटर, 4-सिलिंडर डीडीआईएस 200 इंजन लगाया गया है जो 89 बीएचपी का पावर और 200Nm का टॉर्क जनरेट करता है. शानदार राइड के लिए इसे इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है. माइलेज के मामले में ये कार अपने मुकाबले की गाड़ियों को कड़ी टक्कर दे रही है. कंपनी का दावा है कि मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा का माइलेज 24.3 किलोमीटर प्रति लीटर का है.इसकी कीमत कीमत: 6.99 लाख से लेकर 9.68 लाख रुपए के बीच है.

मारुति की आरएंडडी टीम ने इसे डिजाइन किया है. कंपनी के कार्यकारी निदेशक आर. एस. कल्सी ने कहा, ‘विटारा ब्रेजा मारुति के लिए पासा पलटने वाली गाड़ी है.’यह ग्राहकों की एक कॉम्पैक्ट एसयूवी से सभी उम्मीदों पर खरा उतरती है. ब्रेजा भारत की पहली कार है जिसे ऑफसेट और क्रैश टेस्ट में सर्टिफाइड किया गया है.

First published: March 3, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp