मर्सिडीज बेंज ने पेश की मेड इन इंडिया ई-क्लास, 8.5 सेकंड में पकड़ लेती है 100 की स्पीड

Updated: March 1, 2017, 12:22 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

जर्मन ऑटोमेकर मर्सिडीज बेंज इंडिया ने अपनी बेस्ट सेलिंग और पॉपुलर कार ई-क्लास को नए अवतार में पेश किया है. कंपनी ने ई क्लास को दो इंजन ऑप्शन में पेश किया है. ई 200 को 56.15 लाख रुपए की प्राइसरेंज में उतारा गया है. वहीं डीजल वेरिएंट के लिए आपको 69.47 लाख रुपए चुकाने होंगे.

बता दें कि ये कार मेड इन इंडिया है जिसे पुणे प्लांट में तैयार किया जाएगा.इस लग्जरी मशीन में कंपनी ने सबसे बड़ा बदलाव व्हीलबेस में किया  है. जो अब 205 मिलीमीटर ज्यादा है. इसके साथ ही और कई फीचर्स शामिल किए गए हैं.पिछले दो दशक में मर्सिडीज ने भारत में ई क्लास की 34 हजार यूनिट्स बेची हैं.

मर्सिडीज बेंज ने पेश की मेड इन इंडिया ई-क्लास, 8.5 सेकंड में पकड़ लेती है 100 की स्पीड
जर्मन ऑटोमेकर मर्सिडीज बेंज इंडिया ने अपनी बेस्ट सेलिंग और पॉपुलर कार ई-क्लास को नए अवतार में पेश किया है. कंपनी ने ई क्लास को दो इंजन ऑप्शन में पेश किया है.

मर्सडीज ई क्लास E200 (पेट्रोल) और E350D (डीज़ल) वर्जन में पेश किया है.इसका 2.0 लीट 4 सिलिंडर इंजन 187PS की पॉवर जेनरेट करने के साथ ही 300 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है. एक बात जो इसे खास बनाती है वो ये कि ये महज 8.5 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेती है.पेट्रोल वेरिएंट में 1,991 cc का और डीजल वेरिएंट में 2,987 cc का इंजन होगा.

फीचर्स की बात करें तो इसमें 540 लीटर का बूट स्पेस है जो कस्टमर्स को पसंद आएगा. फ्रंट सीट के साथ साथ पीछे की सीट भी एडजेस्टबल है. उसे अपने हिसाब से आगे पीछे किया जा सकता है.

फ्रंट और रियर दोनों में पैसेंजर्स के लिए सनरूफ दी गई है. कंपनी ने इसे क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम से भी लैस किया है.स्टीयरिंग व्हील पर टच सेंसिटिव कंट्रोल्स भी हैं.इस मामले में कार बीएमडब्ल्यू, जगुआर, आउडी और वोल्वो जैसी कंपनियों को कड़ी टक्कर दी है.

First published: March 1, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp