पायनियर के इन सबवूफर्स से कार में मिलेगा डीजे वाला मजा

News18Hindi
Updated: March 25, 2017, 11:59 AM IST
पायनियर के इन सबवूफर्स से कार में मिलेगा डीजे वाला मजा
फोटो-Panasonic
News18Hindi
Updated: March 25, 2017, 11:59 AM IST
कार चलाते वक्त गाना सुनना हम में से ज्यादातर लोगो को पंसद होता है  और अगर साउंड सिस्टम अच्छा हो तो गाने सुनने का मजा ही कुछ और होता है. तो पायनियर आपके लिए एक शानदार ऑपशन लेकर आया है. जी हां पायोनीर इंडिया इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड ने शुक्रवार को अपने दो नए सबवूफर्स TS-WX306T & TS-WX306B को लॉन्च कर दिया.

डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने TS-WX306B को बॉक्स जैसा और TS-WX306T को ट्यूब यानी की सिलेंडर जैसा लुक दिया है. नए तरह से डिजाइन किए गए(बॉक्स और सिलेंडर डिजाइन से घिरे हुए) इन दोनों सबवूफर्स की मैक्जिमम ड्राइवर यूनिट वाटेज 1300 वाट और 350 की RMS वाट है.

ये भी पढ़े- ये हैं टॉप 5 मोबाइल गेम्स जो रोमांच से भर देंगे आपका वीकेंड

पायनियर ने इसमें नया वॉइस कॉयल कूलिंग सिस्टम(VCCS) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है. कंपनी का दावा है कि, VCCS टेक्नोलॉजी से इस वूफर में से हीट लगातार बाहर निकलती रहती है, जो इसे ज्यादा लंबे समय तक चलने और हाई पावर को सहने में मदद करता है. इतना ही नहीं इस VCCS से कार की फ्यूल की क्षमता पर भी कम असर डालता है.

कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसका प्राइस 7,990 रुपए रखा है. इस नए सबवूफर्स की डिजाइनिंग, इंडिया के बोसटिंग 1300 वाट का ऑडियो आउटपुट जो बिना विकृत(डिस्टॉर्ट) हुए साउंड पेश करता है की रिसर्च के बाद किया.

ये भी पढ़े- लेक्सस ने भारत में पेश की लग्जरी गाड़ियों की रेंज, मर्सिडीज से होगा मुकाबला

बता दें कि इस सबवूफर्स को अपनी कार में इंस्टॉल करने के लिए, इसके साथ एंप्लीफायर भी लगाना पढ़ेगा जो वूफर को पावर देने का काम करेगा. जिसके लिए आप पोयोनीर का दो चैनल वाला एंपलीफायर GM-A3702 का इस्तेमाल भी कर सकते हैं जो बॉक्स और सिलेंडर डिजाइन से घिरे हुए सबवूफर्स के लिए अच्छा कॉम्बिनेशन हो सकता है. एंपलीफायर GM-A3702 को कंज्यूमर्स 4,990 रुपए की कीमत में खरीद सकते हैं.
First published: March 25, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर