हार्ले डेविडसन से सस्ती होगी बीएमडब्ल्यू की ये बाइक

News18Hindi

Updated: February 13, 2017, 1:22 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

अगर आप स्पोर्ट बाइक्स का शौक रखते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. अपने लग्जरी और स्टाइलिश गाड़ियों के लिए जानी जाने वाली कंपनी बीएमडब्ल्यू जल्द ही अपनी एक सुपरबाइक जी310आर पेश करने जा रही है.

कहा जा रहा है इसकी कीमत हार्ले डेविडसन के बेस मॉडल से कम होगी. भारत में हार्ले का बेस मॉडल करीब 3 लाख 75 हजार रुपए का है. बात करें जी310आर की तो भारतीय बाजारों में इसकी कीमत 2 लाख रुपए तक हो सकती है.

हार्ले डेविडसन से सस्ती होगी बीएमडब्ल्यू की ये बाइक
Image: BMW

कंपनी इसे इस साल मई तक पेश कर सकती है. कंपनी ने इस बाइक को भारतीय युवाओं को ध्यान में रखते हुए किया है. भारत में इसका मुकाबला स्पोर्ट बाइक सेगमेंट की बजाज पल्सर 400 और केटीएम ड्यूक से होगा.

फीचर्स पर नजर डालें तो इसमें स्टाइलिश हेडलैंप दिया गया है. बॉडी पर थोड़ा ग्राफिक का काम भी नजर आ रहा है. कलर सलेक्शन भी काफी उम्दा है. व्हाइट, ब्लू और ब्लैक का ये कॉम्बीनेशन इसे अपीलिंग बनाता है. इसके अलावा कंपनी इसे और कितने शेड्स में पेश करेगी इसकी जानकारी नहीं मिली है.

इंजन की बात करें तो इसमें सिंगल सिलेंडर 4 स्ट्रोक 313सीसी का इंजन होगा जो 34बीएचपी की पावर और 28एमएम टॉर्क जनरेट करेगा. बेहतरीन राइड के लिए इसे इतना ही नहीं इसमें 6 स्पीड मेन्युअल/ऑटो ट्रांसमिशन दिए गए हैं. 313सीसी इंजन वाली ये बाइक शहर में 30 और हाइवे पर लगभग 35 केएमपीएल का माइलेज देगी. इसकी बाइक का टॉप स्पीड 170 किलोमीटर प्रतिघंटा है. यानि आप हवा से बात कर सकते हैं.

जबरदस्त परफॉरमेंस वाली इस बाइक का सिक्योरिटी लेवल भी काफी टाइट है.इसे 2 चैनल एबीएस सिस्टम से लैस किया गया है. इतना ही नहीं कंट्रोल्ड राइड के लिए इसके पिछले टायर में 300एमएम और अगले में 240एमएम का डिस्क ब्रेक लगा हुआ है. तो अगर आप भी बाइक लेने या बदलने का मन बना रहे हैं तो ये शानदार मशीन आपके लिए ही है.

First published: February 13, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp