आपको फेसबुक की लत लग गई है? खेलें ये क्विज और खुद जान जाएं

News18Hindi
Updated: May 12, 2017, 6:19 PM IST
आपको फेसबुक की लत लग गई है? खेलें ये क्विज और खुद जान जाएं
अगर आपको फेसबुक की लत लग गई है तो उससे छुटकारा जल्दी से जल्दी पा लें.
News18Hindi
Updated: May 12, 2017, 6:19 PM IST
अलार्म ने सुबह के सात बजाए और आपकी आंख खुल गई. आंख खुलते ही आपकी आंखों ने जिस पहली चीज को देखना चाहा, वो आपका स्‍मार्ट फोन था. फिर हाथों ने जिस पहली चीज को हाथों में लिया, वो भी आपका स्‍मार्ट फोन ही था.

अब आप टॉयलेट की सीट पर बैठे हैं और आपके हाथ में मोबाइल है. सबसे पहले आप फेसबुक खोलते हैं. आप चेक कर रहे हैं कि कल रात लगाई प्रोफाइल पिक पर अब तक कितने लाइक आ चुके हैं. आलम ये है कि अगर मनमाफिक लाइक मिले तो आपका दिन काफी अच्‍छा गुजरने वाला है और अगर नहीं मिले तो यह बात आपका सुबह का मूड और पूरा दिन भी खराब कर सकती है.

अगर पिछली रात प्रोफाइल पिक नहीं भी बदली थी तो भी आपके दिन की शुरुआत फेसबुक पर दूसरों की वॉल देखने से ही हुई है.



क्‍या आपको ऐसा लग रहा है कि ये आपकी ही कहानी है. अगर ऐसा है तो यकीन मानिए कि आपको फेसबुक की लत लग चुकी है. आपके दिन की शुरुआत फेसबुक से होती है और दिन का अंत भी.
लेकिन सिर्फ इतने से ही क्‍यों मान लें कि लत लग ही चुकी है. थोड़ा और टेस्‍ट कर लेते हैं.

अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आपको सचमुच फेसबुक की लत लगी है या नहीं तो हम आपको बता ऐसी चार ऑनलाइन क्विज के बारे में, जिनके सवालों का सही-सही जवाब देकर आप जान सकते हैं कि आपकी फेसबुक की दीवानगी अभी किस चरण पर है. लत लग चुकी है या लगने वाली है.



आपकी फेसबुक लत का हर राज बताएगा ये टेस्‍ट

सब सवालों के दीजिए जवाब और जानिए आप कितने पानी में हैं

जाते-जाते चेक करिए ये टेस्ट भी 

तो पता चला आप कितने पानी में हैं और कितने बाहर? अगर पानी में हैं तो बाहर निकलने का रास्‍ता खोजिए. सीधा-सीधा मतलब है कि अगर आपको फेसबुक की लत लग गई है तो उससे छुटकारा जल्दी से जल्दी पा लें क्योंकि कहते हैं न कि अति हर चीज़ की खतरनाक होती है.
First published: May 12, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर