बच्चों के पंसदीदा रंग बताएंगे कैसी है उनकी पर्सनैलिटी

आईएएनएस

Updated: February 25, 2017, 12:41 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

बच्चों के पसंदीदा रंग सिर्फ उनकी खुशी ही नहीं, बल्कि उनकी पर्सनैलिटी के बारे में भी बताते हैं. '612-लीग' की चीफ क्रिएटिव डाइरेक्टर मोहिका इंद्रायन ने बताए रंगों से बच्चों के पर्सनैलिटी को जानने के कुछ तरीके.

लाल रंग: इस रंग को पसंद करने वाले बच्चे जीवन को भरपूर आनंद के साथ जीना पसंद करते हैं और उन्हें प्रकृति से बेहद प्यार होता है. बड़े कदम उठाने या फैसले लेने में वो हिचकिचाते नहीं हैं और हर पल एनर्जी और रोमांच से भरे रहते हैं.

बच्चों के पंसदीदा रंग बताएंगे कैसी है उनकी पर्सनैलिटी
बच्चों के पसंदीदा रंग सिर्फ उनकी खुशी ही नहीं, बल्कि उनके पर्सनैलिटी के बारे में भी बताते हैं.

नीला रंग: इस रंग से लगाव रखने वाले बच्चे शांत स्वभाव के होते हैं और अपनी मंजिल को पाने के लिए वह बड़े रास्ते तय करना भी जानते हैं.

गुलाबी रंग: यह रंग खासकर लड़कियों को बेहद पसंद होता है. यह मासूमियत और प्रकृति से लगाव को दर्शाता है. इस रंग को पसंद करने वाले बच्चे दान आदि कार्यों में रुचि रखते हैं.

पीला रंग: इस रंग को पसंद करने वाले बच्चे मानसिक रूप से तेज होते हैं और जीवन के प्रति अपनी सोच के साथ बने रहते हैं. ये बच्चे कल्पनाशील भी होते हैं.

काला रंग: मजबूत इरादों वाले और अपने जीवन के लक्ष्यों को हासिल करने वाले बच्चों का पसंदीदा रंग काला होता है. इस रंग को पसंद करने वाले बच्चे अपनी सोच को लेकर सख्त मिजाज होते हैं और किसी भी रेस को जीतने के लिए बड़ा कदम उठाने से शर्माते नहीं हैं. वे सुंदरता और कभी न खत्म होने वाली शैली पर ज्यादा विश्वास रखते हैं.

हरा रंग: हरे रंग को पसंद करने वाले बच्चे आत्मविश्वास से भरे और आकर्षक पर्सनैलिटी के होते हैं. वे किसी भी क्रम में आगे रहने के लिए अवसरों की तलाश करते हैं और किसी भी प्रकार की चुनौती का सामना करने से नहीं घबराते.

नारंगी रंग: एक्टिव रहने वाले और किसी भी माहौल में घुल-मिल जाने वाले बच्चों का पसंदीदा रंग नारंगी होता है. ऐसे बच्चों के प्रति हर किसी को लगाव होता है.

First published: February 25, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp