मानसून के मौसम में लिपस्टिक के ये शेड्स बढ़ाएंगे आपकी सुंदरता

News18Hindi
Updated: July 14, 2017, 7:42 AM IST
मानसून के मौसम में लिपस्टिक के ये शेड्स बढ़ाएंगे आपकी सुंदरता
मानसून के लिए लिपस्टिक के परफेक्ट शेड्स
News18Hindi
Updated: July 14, 2017, 7:42 AM IST
लड़कियां अक्सर अपनी सुंदरता बढ़ाने के लिए मेकअप का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन बदलते मौसम का असर आपके मेकअप पर भी पड़ता है. खासकर आपकी लिपस्टिक पर.  कुछ लड़कियां तो मेकअप के नाम पर सिर्फ लिपस्टिक ही लगाना पसंद करती हैं. एेसे में इस मानसून के मौसम में आप अपनी लिपस्टिक का खास ख्याल रखें.

मानसून में कभी भी बारिश हो जाती है, इसलिए आपकी लिपस्टिक का वॉटर प्रूफ होना बेहद जरूरी है. साथ ही साथ बदलते मौसम में आपकी लिपस्टिक का कलर बदलना भी जरूरी है. वरना आपके फैशन सेंस का लोगों के सामने मजाक भी बन सकता है. तो चलिए हम आपको बताते हैं लिपस्टिक के कुछ ऐसे शेड्स जो इस मौसम में आपके लिए परफेक्ट हैं.

(image:facebook)
(image:facebook)


न्यूड शेड्स

कुछ लड़कियों को ज्यादा मेकअप करना पसंद नहीं होता है और न ही ज्यादा डार्क कलर की लिपस्टिक पसंद होती है. ऐसी लड़कियों को लिपस्टिक के न्यूड शेड्स ट्राय करने चाहिए. ये न्यूड कलर आपके होठों के प्राकृतिक कलर को कोट नहीं करते. इसलिए इस मौसम में जब भी आप बाहर जाएं लिपस्टिक जरूर लगाएं.

(image:facebook)
(image:facebook)


मटैलिक कलर
अगर आप बारिश के इस मौसम में अपने होठें को हाईलाइट करना चाहती हैं, तो लिपस्टिक के मटैलिक कलर ट्राय करें. अगर आप जैली कोटिंग चाहती हैं तो होठों के बीच में शैंपिन कलर लगाएं और किनारों पर बेसिक कलर लगाएं. साथ ही एक बात का ध्यान रखें कि लिपस्टिक लगाने से पहले होठों पर कंसीलर जरूर लगाएं.

(image:facebook)
(image:facebook)


लैवेंडर शेड्स
मानसून के मौसम में लैवेंडर कलर की लिपस्टिक आपको परफेक्ट लुक दे सकती है. वैसे तो बाजार में लैवेंडर कलर के कई शेड्स हैं जैसे डार्क पर्पल, लाइट पर्पल, लाइट प्लम. इनमें से आप अपनी पसंद और त्वचा की रंगत के अनुसार कलर चुन सकती हैं. अगर आपके पास डार्क पर्पल शेड है तो उसे लाइट करने के लिए आप पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

(image:facebook)
(image:facebook)


लाल कलर
लाल कलर की लिपस्टिक हर लड़की के पास होती है और हर मौसम में आप पर फबती है. आप इसे ऑफिस से लेकर पार्टी तक कहीं भी लगाकर जा सकती हैं, लेकिन लगाने के बाद अगर आपको ऐसा लगे कि ये आप पर जम नहीं रही है, तो इसे तुरंत हटा दें.

दो शेड्स एकसाथ
इस मौसम में अगर आप एक अलग लुक चाहती हैं तो लिपस्टिक के दो कलर एकसाथ लगा सकती हैं. इसका आजकल बहुत ज्यादा ट्रेंड है. इसके लिए आप एक ही कलर के दो शेड्स भी लगा सकते हैं, लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि पहले घर पर लगाकर देख लें.
First published: July 14, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर