'ऑफिस में मिनी स्कर्ट पहनने पर रोक लगे'

आईएएनएस
Updated: January 14, 2013, 4:13 PM IST
'ऑफिस में मिनी स्कर्ट पहनने पर रोक लगे'
एक अध्ययन के मुताबिक ब्रिटेन में एक तिहाई पुरुषों का मानना है कि कार्यालयों में हॉट पैंट, मिनी स्कर्ट और लो कट टॉप पर पाबंदी होनी चाहिए, क्योंकि इनसे ध्यान भटकता है।
आईएएनएस
Updated: January 14, 2013, 4:13 PM IST
लंदन। एक अध्ययन के मुताबिक ब्रिटेन में एक तिहाई पुरुषों का मानना है कि कार्यालयों में हॉट पैंट, मिनी स्कर्ट और लो कट टॉप पर पाबंदी होनी चाहिए, क्योंकि इनसे ध्यान भटकता है। समाचार पत्र डेली मेल ने ब्रिटिश हार्ट फाउंडेशन द्वारा किए गए एक अध्ययन के हवाले से यह जानकारी दी।

पुरुषों ने कहा कि महिलाओं को काम पर ऐसे बदन दिखाऊ कपड़े पहनने से रोका जाना चाहिए। 32 फीसदी पुरुषों ने हॉट पैंट को अस्वीकार्य बताया, 30 फीसदी ने कहा कि चीते वाले प्रिंट का कुछ भी पहनने से रोका जाना चाहिए।

27 फीसदी पुरुषों ने कहा कि पारदर्शी टॉप पर रोक होनी चाहिए। 24 फीसदी ने मिनी स्कर्ट और 22 फीसदी ने लो कट टॉप्स पर रोक लगाने की मांग की।

गौर करने वाली बात यह है कि 67 फीसदी महिलाओं ने भी कहा कि उनकी महिला साथियों को छोटे कपड़े पहनने से रोका जाना चाहिए। 52 फीसदी महिलाओं ने कहा कि मिनी स्कर्ट पेशेवर पोषाक नहीं है।

एक तिहाई से अधिक महिलाओं ने कहा कि लाल कपड़े पहनने से उनमें आत्मविश्वास आता है। 32 फीसदी लोगों ने नारे लिखे टीशर्ट और 26 फीसदी ने नोवेल्टी टाई को भी खारिज किया।
First published: January 14, 2013
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर