जानें, गर्मी के मौसम में कैसे बालों को दें स्टाइलिश लुक

शहनाज हुसैन | News18India.com

Updated: April 19, 2016, 7:45 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

नई दिल्ली। गर्मी के मौसम में बालों को संभालना भी आसान काम नहीं है। खासकर ऑफिस में काम करने वाली महिलाओं के लिए बालों को सभांलना काफी मुश्किल काम होता है। मशहूर ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन के ये खास टिप्स जरूर आपके काम आएंगे। लंबे बालों का फैशन आम है, लेकिन गर्मियों में जब आप ऑफिस में काम कर रही हो तो इन्हें खुला छोड़ना उपयुक्त नहीं है।

बालों के साथ उलझना आपके ध्यान को बार-बार भंग कर सकता है। सलिए बालों का जूड़ा बना लीजिए या इन्हें पिन से बांध लीजिए। बालों की चोटी बनाकर इन्हें पिछली ओर भी बांधा जा सकता है, वास्तव में बालों की चोटी बनाना आजकल फैशन बनता जा रहा है।

जानें, गर्मी के मौसम में कैसे बालों को दें स्टाइलिश लुक
गर्मी के मौसम में बालों को संभालना भी आसान काम नहीं है। खासकर ऑफिस में काम करने वाली महिलाओं के लिए बालों को सभांलना काफी मुश्किल काम होता है।

आप ऊंची या नीची चोटी बनाकर उसे रिबन से बांध सकती है। वास्तव में रिबन का रंग आपकी पौशाक मिलता जुलता होना चाहिए। बाजार में विभिन्न प्रकार के बालों के उपसाधन उपलब्ध है। विभिन्न प्रकार के आर्कषक क्लिप या बालों के उपसाधन बाजार में आसानी से मिलते है।

कामकाजी महिलाओं को ज्यादा सजावटी उपसाधनों का उपयोग नहीं करना चाहिए। आप बालों को लच्छेदार भी बना सकती है तथा चोटी बनाकर क्लिप से बांध सकती है। कामकाजी महिलाओं को गुथे हुए बाल काफी सहायक सिद्ध हो सकते हैं। हालांकि इसके लिए उन्हें थोड़ा समय देना पड़ेगा।

लंबे मीडियम बालों को चोटी में बांधकर उपयुक्त तरीके से रखा जा सकता है। अपने बालों को तीन हिस्सों में बांटकर इसे रस्सी की तरह एक दूसरे से लिपटा दीजिए। चोटी के अंत में इलास्टिक बैंड या रिबन का उपयोग करके इसे दृढ़ता से बांध दीजिए। युवा महिलाओं पर चोटी काफी आकर्षक लगती है।

बालों में नए फैशन ने भी दस्तक दी है। बालों को अपने चेहरे से दूर रखिए। यदि आपके बाल छोटे है तो इन्हें सादे ढंग से रखिए तथा प्रकृति परतें बनाकर रखिए। यदि आप बालों में कलर भी करती है तो हल्के रंगों को प्राकृतिक रूप में प्रयोग कीजिए।

 

First published: April 19, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp