देखें: स्मार्ट सफाई करेगा सैमसंग का ‘रोबोट क्लीनर’

News18India.com

Updated: January 9, 2013, 2:31 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

नई दिल्ली। एक से बढ़कर एक आधुनिक गैजेट्स पेश कर नंबर वन बनी तकनीकी कंपनी सैमसंग ने अब घर के दैनिक कार्यों को ध्यान में रखकर ऐसा रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर बाजार में उतारा जो बहुत स्मार्ट तरीके से आपके घर की सफाई करेगा।

सैमसंग के इस स्मार्ट वैक्यूम का नाम है ‘स्मार्ट टैंगो कॉर्नर क्लीन’। कछुए जैसी शेप वाला ये क्लीनर घर के कोनों से धूल हटाने में काफी सक्षम है। सैमसंग के स्मार्ट वैक्यूम क्लीनर ‘स्मार्ट टैंगो कॉर्नर क्लीन’ में दुनिया का सबसे तेज पोप आउट ब्रश लगे हुए हैं काफी तेजी से कोनों से धूल को खींच लेते हैं।

<a href='http://khabar.ibnlive.in.com/photogallery/4241/'><font color=red><b>देखें: स्मार्ट सफाई करेगा सैमसंग का ‘रोबोट क्लीनर’</font color></b></a>
सैमसंग के इस स्मार्ट वैक्यूम का नाम है ‘स्मार्ट टैंगो कॉर्नर क्लीन’। कछुए जैसी शेप वाला ये क्लीनर घर के कोनों से धूल हटाने में काफी सक्षम है।

इसमें ऐसा खुफिया कैमरा लगा हुआ है जो धूल को देखकर उसे तुरंत साफ कर देता है इसके आगे भी कछुए की आंख की तरह दो लेंस लगे हुए हैं। इसमें ऐसा खुफिया कैमरा लगा हुआ है जो धूल को देखकर उसे तुरंत साफ कर देता है इसके आगे भी कछुए की आंख की तरह दो लेंस लगे हुए हैं।

ये जमीन पर कछुए के चलने के साथ-साथ आप इसे हाथों में भी पकड़कर आसानी से सफाई कर सकते हैं। कछुए जैसी शेप वाला ये क्लीनर घर के कोनों से धूल हटाने में काफी सक्षम है।

स्लाइड शो देखें

First published: January 9, 2013
facebook Twitter google skype whatsapp