वॉयस रिमोट के साथ अमेजन की फायर टीवी स्टिक लॉन्च, कीमत 3,999 रु.

News18Hindi
Updated: April 20, 2017, 3:27 PM IST
वॉयस रिमोट के साथ अमेजन की फायर टीवी स्टिक लॉन्च, कीमत 3,999 रु.
अमेजन ने इस प्रोडक्ट की कीमत 3,999 रुपए रखी है.
News18Hindi
Updated: April 20, 2017, 3:27 PM IST
ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने आज भारत के लिए वॉयस रिमोट के साथ फायर टीवी स्टिक लांच की. यह एक स्ट्रीमिंग डिवाइस है, जिसे एचडी टीवी में लगाकर आप फिल्में, टीवी शो और गेम्स का मजा ले सकते हैं. इस डिवाइस की कीमत 3,999 रुपए रखी गई है.

अगर आप अमेजन के प्राइम मेंबर हैं तो यह आपके क्रेडेंशियल के साथ आएगा. फायदे के तौर पर अमेज़न पे पर 499 रुपये का कैशबैक मिलेगा. आप चाहें तो इसे क्रोमा और रिलायंस डिजिटल स्टोर से भी खरीद सकते हैं.

अमेजन ने फायर टीवी स्टिक के साथ कुछ ऑफर भी पेश किए हैं. आपको अपने एयरटेल ब्रॉडबैंड और 4जी वाई-फाई कनेक्शन के साथ तीन महीने के लिए 100 जीबी डेटा मिलेगा. इसके अलावा इरोज़ नाउ का तीन महीने का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन और गाना एप का 6 महीने का सब्सक्रिप्शन मिलेगा.

हिंदी नाम भी हो सकेंगे सर्च

लॉन्च इवेंट में अमेजन ने बताया कि वॉयस सर्च हिंदी नाम को भी पहचान लेगा. डिवाइस को टीवी के साथ कनेक्ट करके आप बड़ी स्क्रीन पर कंटेंट स्ट्रीम कर सकेगे. फायर टीवी स्टिक भारत में अमेजन इंडिया वेबसाइट के अलावा रिलायंस डिजिटल और क्रोमा पर आज ही से उपलब्ध है. इसके साथ पैकेज में यूएसबी ड्राइव शामिल है, जिसे एचडी टीवी पर प्लगइन करके वाई-फाई के द्वारा रिमोट से एक्सेस किया जा सकता है.

इनबिल्ट स्टोरेज है कम

फायर टीवी स्टिक कंपनी के फायर टीवी का छोटा वर्ज़न है. आप चाहें तो कुल 3000 एप का फायदा पा सकते हैं, मगर दिक्कत है इसकी इनबिल्ट स्टोरेज, जो सिर्फ 8 जीबी है. आप इसे बढ़ा नहीं सकते.
First published: April 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर